Xiaomi ने लॉन्च की नई इलेक्ट्रिक कार, फोन से होगी कनेक्ट, अब टेस्ला की बोलती बंद!

Prakash Gupta
2 Min Read

Xiaomi इलेक्ट्रिक कार: अब चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने भी इलेक्ट्रिक बाजार में कदम रख दिया है। इलेक्ट्रिक कार बाजार में Xiaomi ने भी अपनी EV कार लॉन्च कर दी है और कंपनी का कहना है कि वह इलेक्ट्रिक कार निर्माताओं में टॉप 5 में आना चाहती है।

Xiaomi ने भारत में दो नए स्मार्टफोन Xiaomi SU7 और Xiaomi SU7 Max लॉन्च किए हैं। इसके लिए कंपनी ने काफी मेहनत की है. इसके अलावा Xiaomi हाइपरइंजन V6/V6s 21000rpm के साथ दिया जा रहा है।

इसके अलावा यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी की यह कार लोकप्रिय स्मार्टफोन के ऑपरेटिंग सिस्टम से भी जुड़ी होगी। हालांकि, कंपनी की ओर से यह घोषणा ऐसे समय में की गई है जब ऑटो सेक्टर में मांग काफी कम हो गई है।

कंपनियों द्वारा कारों की कीमत पर भी चर्चा की जा रही है। कंपनी के मुख्य कार्यकारी लेई जून ने घोषणा की कि वह पोर्श और टेस्ला को टक्कर देगी। यानी कि इस कार को लग्जरी सेगमेंट में लॉन्च किया गया है।

लेई ने आगे कहा कि हमने इस कार को बनाने के लिए पिछले 15 से 20 सालों तक काम किया है और आने वाले समय में हमारी कंपनी दुनिया की टॉप 5 वाहन निर्माता कंपनियों में शामिल होगी। यह कंपनी चीन की ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को भी काफी मदद करेगी।

अन्य कंपनियों की तरह अब Xiaomi भी इलेक्ट्रिक कार मार्केट में कदम रखने जा रही है। कंपनी ऑटो सेक्टर में 10 अरब डॉलर का निवेश करेगी. इसके जरिए कंपनी ईवी बाजार में बढ़त बनाने की योजना बना रही है।

Xiaomi की पहली इलेक्ट्रिक कार हाइपरओएस के साथ आती है। कंपनी ने इसके इंटीरियर पर भी काफी काम किया है और इसे गैलेक्सी ग्रे कलर दिया गया है। इसमें 16.1 इंच की टच स्क्रीन है और सेंट्रल कंट्रोल स्क्रीन कीबोर्ड विस्तार का भी समर्थन करती है। पारंपरिक डी-आकार के स्टीयरिंग व्हील के कारण यह काफी आरामदायक है। साथ ही डिजाइन काफी स्पोर्टी है।

Share This Article