टॉप न्यूज़

सौरव गांगुली द्वारा अपोलो 24|7 कम्युनिटी प्रीमियर लीग के विजेताओं को सम्मानित किया गया

अपोलो 24|7, जो अपोलो हॉस्पिटल्स मल्टी-स्पेशियलिटी हेल्थकेयर ग्रुप का हिस्सा है ने हाल ही में खेल और संगीत के माध्यम से स्वास्थ्य जागरूकता बढ़ाने के लिए अपोलो 24|7 कम्युनिटी प्रीमियर लीग (सीपीएल) का नेतृत्व किया। लीग का पायलट सीज़न, ‘खेल्बे बांग्ला, गैबे बांग्ला’ (‘Khelbe Bangla, Gaibe Bangla’) थीम पर आधारित था जिसे 29 अप्रैल, 2022 से 25 जून, 2022 तक कोलकाता में आयोजित किया गया।

पूर्व बेजोड़ भारतीय क्रिकेटर और वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष, सौरव गांगुली ने लीग के विजेताओं को सम्मानित किया, इस लीग में क्रिकेट और बैडमिंटन के खेल आयोजनों के साथ-साथ एक म्यूजिकल ट्रूप प्रतियोगिता भी शामिल थी।

हेल्थ अवेयरनेस फैलाने की यह पहल एक विस्तृत ऑन-ग्राउंड सक्रियण के माध्यम से जनता तक पहुंचने में सफल रही, जिसमें घर-घर अभियान कार्यक्रम, फार्मेसी सेट-अप और स्वास्थ्य शिविरों को शामिल किया गया, ताकि उपस्थित लोगों को उनके वज़न, शर्करा के स्तर की जांच और नेत्र स्वास्थ्य करने के लिए सक्षम बनाया जा सके। इस कार्यक्रम में 10,000 से अधिक स्थानीय लोगों की सक्रिय भागीदारी देखी गई, जिन्होंने बेहतर स्वास्थ्य जागरूकता और देखभाल के लिए अपना योगदान दिया।

सभी के लिए स्वास्थ्य सेवा तक पहुंच प्रदान करने के अपने दृष्टिकोण को शुरू करते हुए, अपोलो 24|7 की इस सामुदायिक कल्याण पहल की सराहना की जा रही है, जिसमें सामुदायिक प्रीमियर लीग (सीपीएल) जैसी गतिविधियों को शामिल करते हुए सहयोगात्मक प्रयासों पर ज़ोर दिया गया है। वर्तमान में, अपोलो 24|7 के पास पश्चिम बंगाल में 5 लाख से अधिक सक्रिय ऐप यूज़र हैं, जो ऐप के माध्यम से स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठा रहे हैं।

अपोलो 24|7, भारत का सबसे बड़ा एंड-टू-एंड ओमनी-चैनल हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म है,जो 15 मिनट के भीतर विशेषज्ञ अपोलो डॉक्टरों के साथ ई-परामर्श, 2 घंटे के अंदर मेडिसिन डिलिवरी और 30 मिनट में प्रयोगशाला परीक्षणों के लिए होम सैंपल कलेक्शन की सुविधा प्रदान करता है। ऐप में एक डिजिटल वॉल्ट फीचर भी है जहां उपयोगकर्ता अपने मेडिकल स्वास्थ्य रिकॉर्ड को कभी भी और कहीं भी अपलोड और एक्सेस कर सकते हैं।

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles