किन्नरों से लोग क्यों मांगते हैं एक रुपए का सिक्का? जानिए क्या है जरूरी

Prakash Gupta
2 Min Read

अगर कोई भी शुभ कार्य जैसे शादी, बच्चे का जन्म या मुंडन हो तो किन्नर हमारे पास आते हैं और आशीर्वाद देते हैं। ऐसा कहा जाता है कि किन्नरों के आशीर्वाद से ही ये फलते-फूलते हैं। इसीलिए लोग कभी क्रोध नहीं करते। अगर किन्नर खुश होकर आपको आशीर्वाद दें तो आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं। और आप बहुत प्रगति कर रहे हैं.

आपने ये तो सुना ही होगा कि किन्नरों को दान में कुछ देना बेहतर होता है। लेकिन एक चीज है जो अगर हमें किन्नरों से मिल जाए तो हमारी सारी आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी। जी हां, ये एक रुपये का सिक्का है. तो आइए जानते हैं कि लोग किन्नरों से एक रुपये का सिक्का क्यों लेना चाहते हैं। यदि आप ऐसा करते हैं तो क्या होगा?

किन्नरों से क्यों लेना चाहिए एक रुपए का सिक्का?

ऐसा कहा जाता है कि किसी शुभ कार्य के लिए किन्नरों का घर में आना बहुत अच्छा होता है। अगर आपको किन्नरों का आशीर्वाद मिल जाए तो आपकी आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी। आपके जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी। ऐसा भी कहा जाता है कि अगर आप किन्नरों से एक रुपए का सिक्का मांगते हैं और वे खुश होकर आपको सिक्का दे देते हैं तो आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं।

आपके पास पैसा नहीं है. तुम धन्य हो। इसलिए लोग किन्नरों से एक रुपए का सिक्का लेना चाहते हैं। अगर आप भी किसी आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो किन्नरों से एक रुपये का सिक्का जरूर लें। ऐसा करने से ऐसी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी। आप दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की करेंगे।

Share This Article