राम मंदिर का मालिक कौन है? किसके पास है संपत्ति का हिसाब-किताब, जानिए- विस्तार से….

Prakash Gupta
2 Min Read

राम मंदिर का मालिक? इस 22 जनवरी को भगवान राम अपने भव्य महल में रहने वाले हैं. भगवान राम के राजगद्दी पर बैठने से पहले रामलला भी करोड़पति बन गए. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि जैसे-जैसे अभिषेक की तारीख नजदीक आ रही है.

वैसे भी लाखों श्रद्धालु रामलला के खजाने में दिल खोलकर योगदान दे रहे हैं. ऐसे में अब सवाल ये उठता है कि आखिर इस सारे पैसे और संपत्ति का मालिक कौन है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राम मंदिर ट्रस्ट का गठन हुआ. ऐसे में राम मंदिर इसी ट्रस्ट के अंतर्गत आता है.

प्रोजेक्ट पर 900 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं

कोषाध्यक्ष गोविंद देवगिरि के मुताबिक, मंदिर निर्माण के बाद रामलला के खातों में अभी भी 3000 करोड़ रुपये की रकम बाकी है. यानी रामलला के मंदिर निर्माण के बाद भी भगवान रामलला हजारों करोड़ रुपये के मालिक हैं.

रामलला के खजाने पर कुबेर की कृपा बरस रही है. राम मंदिर का निर्माण चल रहा है. 22 जनवरी को रामलला भव्य मंदिर में विराजमान होंगे और इस बीच रामलला के मंदिर निर्माण पर 900 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च हो चुके हैं. रामलला के भक्तों ने न केवल अपना दिल बल्कि अपना खजाना भी रामलला के लिए खोल दिया।

ट्रस्ट के खाते में अब इतने हजारों करोड़ रुपये हैं

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देवगिरि ने कहा कि राम मंदिर निर्माण में भगवान कुबेर की विशेष कृपा है. भगवान राम की कृपा से उनका भव्य मंदिर बन रहा है. गोविंद देवगिरि ने कहा कि आज भी हमारे पास करीब 3000 करोड़ रुपये सुरक्षित हैं. गोविंद देव गिरि ने कहा कि मंदिर निर्माण में खर्च हुई अनुमानित राशि हमारे पास सुरक्षित है.

Share This Article