टॉप न्यूज़

Weather Update : छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में आज गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना

रायपुर। मानसून की सक्रियता बढ़ने और हवा की दिशा बदलने से प्रदेश में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में गिरावट आई है। मौसम विभाग का कहना है कि मंगलवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश के साथ ही बिजली गिरने के भी आसार हैं। साथ ही अब अधिकतम तापमान में गिरावट का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग का कहना है कि मानसून की सक्रियता अब बढ़ने लगी है और प्रदेश में अगले एक-दो दिन में पहुंचने के आसार हैं।

हवा की दिशा बदलने व द्रोणिका के प्रभाव से दिन के साथ ही रात के तापमान में भी गिरावट आई है। बिलासपुर को छोड़ दिया जाए तो प्रदेश भर में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे आ गई है। इसके साथ ही न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है।

रायपुर का अधिकतम तापमान 39.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम व न्यूनतम तापमान दोनों ही सामान्य हो गए हैं। प्रदेश भर में 43.4 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ बिलासपुर सबसे गर्म रहा। मौसम विभाग का कहना है कि अब प्रदेश में तेज हवाएं चलने के साथ ही बिजली गिरने के भी संकेत हैं। साथ ही कुछ क्षेत्रों में बारिश भी होगी। सोमवार को भी प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश हुई।

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles