टॉप न्यूज़

Weather News : छत्तीसगढ़ में आज हल्की बारिश की संभावना

रायपुर : छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आज हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है। प्रदेश में धीरे-धीरे भीषण गर्मी से राहत मिलने लगी है। छत्तीसगढ़ के कई जिलों में तापमान में गिरावट लगातार जारी है। कई जिलों में हल्की बारिश के साथ तापमान 40 डिग्री से कम तापमान दर्ज किया गया है। इसक साथ ही प्रदेश की राजधानी समेत एक-दो इलाकों में वज्रपात के साथ हल्की बारिश हो सकती है। कई इलाकों में गरज-चमक के साथ तेज अंधड़ की भी संभावना जताई जा रही है।

वही मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी का कहर लगातार जारी है। एमपी में अधिकतम तापमान 45 डिग्री दर्ज किया गया है। मध्यप्रदेश के नौगांव, खजुराहो और ग्वालियर में सर्वाधिक तापमान 45 डिग्री तक दर्ज किया गया। वहीं राजधानी भोपाल में 41.5 डिग्री तापमान मापा गया। बात करें अन्य शहरों की तो जबलपुर का 42.7 डिग्री और इंदौर का 40.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। इतना ही नहीं मौसम विभाग से मिली जानकरी के अनुसार मध्यप्रदेश में अगले 48 घंटों में अधिकतम तापमान में बदलाव की कोई संभावना नहीं है। IMD ने बताया कि 24 मई तक प्रदेश का मौसम इसी तरह शुष्क बना रहेगा।

कई इलाकों में हो सकती है भारी बारिश

पिछले 24 घंटो में राज्य के कई इलाकों में बारिश हुई लोहारी गोवा तथा देवभोग में 3 सेंटीमीटर तक बारिश हुई है। वही मौसम विशेषज्ञों की मानें तो वर्तमान में एक उत्तर-दक्षिण द्रोणिका मध्य प्रदेश से अंदरूनी तमिलनाडु का विस्तारित है, एक पूरब-पश्चिम द्रोणिका उत्तर-पश्चिम राजस्थान से पश्चिम तक मौजूद है। इसके ऊपर से एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है।



Post Views:
5

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles

Back to top button