देश दुनिया

हरियाणा में राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग कल, CM बघेल आज चंडीगढ़ दौरे पर

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गुरुवार शाम को चंडीगढ़ जा रहे हैं। वे राज्यसभा चुनाव के ऑब्जर्वर हैं और शुक्रवार को हरियाणा में राज्यसभा की दो सीटों के लिए वोटिंग है। इसके साथ ही पिछले एक हफ्ते से रायपुर में ठहरे कांग्रेस के 28 विधायकों की भी वापसी होगी।

कांग्रेस पार्टी ने सीएम बघेल को हरियाणा में राज्यसभा चुनाव का ऑब्जर्वर नियुक्त किया है। हाल ही में छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद चुने गए राजीव शुक्ला भी सह ऑब्जर्वर हैं। हरियाणा में राज्यसभा की दो सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं, लेकिन एक निर्दलीय प्रत्याशी की मौजूदगी से समीकरण बिगड़ गया है। कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को रायपुर जाने के लिए कहा था, लेकिन 28 ही पहुंचे। यही वजह है कि वहां पार्टी ने क्राइसिस मैनेजमेंट की जिम्मेदारी छत्तीसगढ़ के सीएम को दी है।

सूत्रों के मुताबिक भाजपा ने भी अपने व निर्दलीय विधायकों को रिसॉर्ट भेज दिया है। शुक्रवार को मतदान के लिए सभी रिसॉर्ट से ही विधानसभा पहुंचेंगे। हरियाणा में राज्यसभा चुनाव पर इसलिए सबकी निगाहें हैं, क्योंकि 2016 में कांग्रेस के पास पर्याप्त संख्या होने के बावजूद 16 वोट रद्द हो गए थे। इसे स्याही कांड के रूप में जाना जाता है।

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles

Back to top button