छत्तीसगढ़ की खबरे

कोयला चोरी की वीडियो टि्वटर पर किया था शेयर

कोयला चोरी की वीडियो टि्वटर पर किया था शेयर

रायपुर : पूर्व IAS और वर्तमान भाजपा नेता ओपी चौधरी के द्वारा 18 मई को कोयला चोरी का एक वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया गया था। जिसकी जांच पुलिस द्वारा की जा रही थी। इसी बीच वीडियो को फर्जी होना बताकर थाना बांकी मोगरा क्षेत्र के निवासी मधुसूदन दास यादव ने शिकायत दर्ज़ कराई थी।पुलिस ने जांच के बाद उक्त वीडियो को फर्जी बताते हुए ओपी चौधरी के खिलाफ बांकी मोंगरा थाने में IPC की धारा 505 (1) (बी) के तहत मामला दर्ज किया है।

वीडियो में बड़ी संख्या में पुरुषों और महिलाओं को कुदाल और अन्य सामान लेकर एक खुले कोयला खदान की खुदाई करते हुए दिखाया गया था. वीडियो में लोग कोयले से भरी बोरियों को कंधे और सिर पर उठाकर खदान से बाहर कतारों में निकलते हुए भी नजर आ रहे थे.

पूर्व आईएएस अधिकारी चौधरी ने अपने खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद पुलिस की आलोचना की और कहा कि वह जनहित के मुद्दों को उठाने के लिए किसी भी सजा का सामना करने के लिए तैयार हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने वह वीडियो साझा किया जो पहले से ही वायरल था. वास्तव में, मेरे द्वारा इसे साझा करने के बाद, बिलासपुर के पुलिस महानिरीक्षक ने वीडियो की जांच का आदेश दिया और कोरबा कलेक्टर ने जिले में साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की खदानों का दौरा किया और कहा कि खदानों में सुरक्षा का अभाव है. पुलिस कोयला चोरी में लिप्त संगठित माफियाओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के बजाय मेरे खिलाफ कार्रवाई कर रही है.”

चौधरी ने कहा, ‘‘मैं इससे बिल्कुल भी नहीं डरता। मैं जनहित के मुद्दों को उठाना जारी रखूंगा.” रायपुर के पूर्व कलेक्टर चौधरी 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले नौकरी से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए थे.

पिछले महीने वीडियो के सामने आने के बाद बिलासपुर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक रतनलाल डांगी ने वीडियो की जांच के आदेश दिए थे. जांच के लिए एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट के प्रभारी को जांचकर्ता अधिकारी नियुक्त किया था.

वहीं कोरबा जिले के पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने दीपका थाना के प्रभारी अविनाश सिंह और हरदीबाजार चौकी के प्रभारी अभय सिंह बैस को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया था. पुलिस ने अब तक पुलिस महानिरीक्षक के जांच के निष्कर्षों का खुलासा नहीं किया है.

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles