वास्तु टिप्स: शाम के समय करें ये काम मां लक्ष्मी प्रसन्न रहेंगी और घर में सुख-शांति बनी रहेगी

Prakash Gupta
2 Min Read

हर कोई घर में खुशियां चाहता है। इसके लिए तरह-तरह के उपाय किये जा रहे हैं. इस लेख के माध्यम से हम आपको आपके घर की सकारात्मकता और समृद्धि को बढ़ाने का एक प्रभावी उपाय भी बताने जा रहे हैं। यह कपूर का उपाय है. कपूर का प्रयोग हर धार्मिक कार्य में किया जाता है।

कहा जाता है कि कपूर के धुएं से घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है। इसलिए हमें प्रतिदिन शाम के समय कर्पूर जलाना चाहिए। कपूर का धुआं घर में सकारात्मकता लाता है। घर में देवी लक्ष्मी का वास होता है। इससे घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। तो आइए जानते हैं घर में कपूर जलाने से क्या फायदे होते हैं।

मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं

घर में कपूर जलाने से नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है। घर का वातावरण शांत और स्वच्छ रहेगा। ऐसे घरों में मां लक्ष्मी का वास होता है। मां लक्ष्मी की कृपा से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है।

वास्तु दोष दूर होते हैं

शाम के समय घर में कपूर जलाने के और भी कई फायदे हैं। कर्पूर जलाने से वास्तु दोष दूर होते हैं। कपूर की धूप वास्तु दोषों को कम करने में बहुत कारगर होती है।

गरीबी कोसों दूर है

अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। तो आपको अपने घर में कपूर की धूप जलानी चाहिए। कपूर की धूप आपको आर्थिक संकट से मुक्ति दिलाएगी। पैसों की समस्या खत्म हो जाएगी.

कर्ज से मुक्ति मिलेगी

अगर आप पर भारी कर्ज है तो भी आपको घर में कपूर की धूप दिखानी चाहिए। शाम के समय कपूर की धूप दिखाने से कर्ज से मुक्ति मिलती है। साथ ही घर में सुख-शांति बनी रहेगी। आपको नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा मिलेगा। घर में सकारात्मकता फैलेगी। इसके अलावा कपूर जलाने से घर में क्लेश भी कम होते हैं।

Share This Article