world

USA 1102 New Coronavirus Deaths On 2 August Bringing Total To 1 Lakh 57 Thousands


वॉशिंगटन: दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले अमेरिका में हैं. पिछले चार दिनों से मौत एक हजार से ज्यादा मौतें यहां हो रही हैं. अमेरिका में 10 दिनों में कोरोना से 10,928 मौतें हो चुकी हैं. अमेरिका में कोरोना के अब तक 47 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं. बीते एक दिन में कोरोना संक्रमण के 58,094 से ज्यादा नए मामले सामने आए और 1102 लोगों की मौत हुई है. पिछले 24 घंटे में कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें अमेरिका में दर्ज की गई हैं. अमेरिका में कोरोना की चपेट में आकर मरने वालों की तादाद डेढ़ लाख पार कर गई है, ये भी दुनियाभर में मरने वालों की सबसे बड़ी संख्या है.

अबतक 50 फीसदी लोग हुए ठीक

कोरोना संक्रमण पर नजर रखने वाली वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या रविवार सुबह तक बढ़कर 47 लाख 63 हजार के पार पहुंच गई. वहीं अबतक 1 लाख 57 हजार 877 लोगों की मौत हो चुकी है. देश में अबतक 23.61 लाख लोग ठीक हो चुके हैं, जो कुल संक्रमितों का सिर्फ 50 फीसदी है. 22 लाख 44 हजार अभी भी इस वायरस से संक्रमित हैं. वहीं अमेरिका में कुल 3.31 फीसदी कोरोना संक्रमित लोगों की मौत हुई है.

कैलिफोर्निया और न्यूयॉर्क सबसे ज्यादा प्रभावित

अमेरिका के सबसे बड़े राज्यों में से एक कैलिफॉर्निया कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है. राज्य में 5 लाख 9 हजार से ज्यादा संक्रमण के मामले अभी तक सामने आ चुके हैं. साथ ही इस राज्य में 9,359 लोगों की मौत हुई है. वहीं एक वक्त देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य रहा न्यूयॉर्क अब चौथे नंबर पर है, जहां 4 लाख 44 हजार मामले अभी तक आ चुके हैं. मौत के मामले में अभी भी यह पूरे देश में सबसे ऊपर है. राज्य में संक्रमण से 32,773 लोगों की मौत हुई.

इनके अलावा फ्लोरिडा, न्यू जर्सी, टेक्सस, इलिनॉय समेत कई अन्य राज्य इससे काफी प्रभावित हैं. देश के 12 राज्यों में 1 लाख से ज्यादा मामले आए हैं, जबकि ज्यादातर राज्यों में मृतकों का आंकड़ा एक हजार से ऊपर पहुंच चुका है.

ट्रंप प्रशासन अमेरिका में जल्द बैन कर सकता है टिकटॉक

जहां अमेरिका कोरोना वायरस के संकट से बुरी तरह जूझ रहा है वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह एक कार्यकारी आदेश के माध्यम से देश में चीनी ऐप टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा देंगे. मीडिया रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है. द हिल न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप ने कहा कि वह जल्द से जल्द अमेरिका में कंपनी की सेवा को रोकने के लिए आपातकालीन आर्थिक शक्तियों या कार्यकारी आदेश का इस्तेमाल कर सकते हैं.

वह अमेरिकी कंपनी द्वारा टिकटॉक के अधिग्रहण किए जाने की अनुमति देने के पक्ष में नहीं रहे हैं, इस ओर इशारा करते हुए राष्ट्रपति ने कहा, “मेरे पास यह अधिकार है. मैं एक कार्यकारी आदेश के माध्यम से ऐसा कर सकता हूं.”

ये भी पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव पर मंडरा रहा है विदेशी ’हमले’ का खतरा, खुफिया अधिकारियों ने किया आगाह

शी जिनपिंग ने कहा- चीन-नेपाल संबंधों को लगातार आगे बढ़ाना चाहता हूं

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker