US President Donald Trump Calls Kamala Harris Incompetent For Presidential Posts Says Ivanka Better Candidate | अमेरिकाः महिला राष्ट्रपति के तौर पर डोनाल्ड ट्रंप ने इवांका को बताया बेहतर, कहा

US President Donald Trump Calls Kamala Harris Incompetent For Presidential Posts Says Ivanka Better Candidate | अमेरिकाः महिला राष्ट्रपति के तौर पर डोनाल्ड ट्रंप ने इवांका को बताया बेहतर, कहा

[ad_1]

वॉशिंगटनः अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर माहौल बन चुका है और अब लगातार दोनों प्रमुख प्रतिद्वंद्वी पार्टी के उम्मीदवार एक-दूसरे पर हमलावर हैं. विपक्षी दल डेमोक्रैट्स की उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस इस चुनाव प्रचार में मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निशाने पर हैं. ट्रंप ने कहा है कि उनकी बेटी इंवाका ट्रंप राष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस के मुकाबले बेहतर उम्मीदवार हैं.

शुक्रवार को न्यू हैंपशायर में रिपब्लिकन पार्टी की एक चुनावी सभा में बोलते हुए ट्रंप ने कहा कि वह महिला राष्ट्रपति का समर्थन करते हैं, लेकिन इस पद के लिए कमला हैरिस सक्षम नहीं हैं, बल्कि उनकी बेटी इवांका बेहतर उम्मीदवार हैं.

अमेरिका के लगभग ढाई सौ साल के इतिहास में अभी तक एक भी महिला देश के शीर्ष पद तक नहीं पहुंच पाई है. 2016 के चुनाव में पूर्व विदेश मंत्री और डेमोक्रैट्स उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने ट्रंप को चुनौती दी थी, लेकिन नजदीकी टक्कर में वह हार गई थीं.

‘महिला राष्ट्रपति देखना चाहूंगा, लेकिन हैरिस नाकाबिल’

ट्रंप इस साल नवंबर में लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए अपनी दावेदारी ठोक रहे हैं और ऐसे में वह हर संभव तरीके से विपक्षी उम्मीदवार जो बाइडेन और कमला हैरिस पर निशाना साध रहे हैं. अपने भाषण के दौरान महिला राष्ट्रपति पर बोलते हुए ट्रंप ने कहा, “मैं भी पहली महिला राष्ट्रपति को देखना चाहता हूं, लेकिन जिस तरह से वह (कमला हैरिस) उस पद तक पहुंचेंगी, ऐसी महिला राष्ट्रपति को मैं नहीं देखना चाहता और वह इसके काबिल नहीं हैं.”

ट्रंप ने अपनी रैली में मौजूद लोगों की ओर इशारा करते हुए कहा, “आप सब बोल रहे हैं ‘हमें इवांका चाहिए’ और इसके लिए मैं आपको दोष नहीं देता.”

ट्रंप ने साथ ही जो बाइडेन पर भी अपना निशाना साधा और कहा है कि अमेरिकी इतिहास में कोई भी उम्मीदवार इस हद तक लेफ्ट के करीब नहीं रहा. ट्रंप ने कहा, “हमारे वो विदेशी दुश्मन, जो अमेरिका को अंदर से ही बर्बाद करने की योजना बना रहे हैं, उनको सिर्फ बाइडेन-हैरिस की ओर देखने की जरूरत है.”

ये भी पढ़ें

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे का उत्तराधिकारी कौन? 15 सितंबर को होगा चुनाव

लंदन में भारतीय मूल की ब्रिटिश जासूस नूर इनायत खान का सम्मान, दूसरे विश्व युद्ध में दिया था अहम योगदान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES