US Election Donald Trump Wheels Out Nikki Haley To Counter Kamala Harris | कमला हैरिस के खिलाफ ट्रंप ने निक्की हेली को स्टार प्रचारक बनाया, बोलीं

US Election Donald Trump Wheels Out Nikki Haley To Counter Kamala Harris | कमला हैरिस के खिलाफ ट्रंप ने निक्की हेली को स्टार प्रचारक बनाया, बोलीं

[ad_1]

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में भारतीयों को लुभाने के लिए जहां डेमोक्रेटिक पार्टी ने उप-राष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस को मैदान में उतारा है. वहीं डोनाल्ड ट्रंप ने रिपब्लिकन पार्टी की ओर से निक्की हेली को स्टार प्रचारक बना दिया है. ‘रिपब्लिकन नेशनल कंवेन्शन’ के पहले दिन संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की पूर्व राजदूत हेली ने अमेरिकियों को आगाह किया कि बिडेन-हैरिस प्रशासन देश को समाजवाद के रास्ते पर ले जा सकता है, जो विश्व में हर जगह विफल रहा है.

शीर्ष भारतीय-अमेरिकी राजनेता निक्की हेली ने आरएनसी में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को दोबारा देश का राष्ट्रपति बनाने की जोरदार अपील करते हुए कहा कि उनका ‘सफलता का रिकॉर्ड’ है जबकि उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन का ‘विफलता का रिकॉर्ड’ है. डोनाल्ड ट्रंप ने अलग रुख अपनाया है. वह चीन के साथ सख्त हैं और उन्होंने आईएसआईएस के खिलाफ मोर्चा संभाला और जीत हासिल की. उन्होंने देश को वह सुनाया जो उसे सुनने की जरूरत थी.

“ट्रंप को दोबारा राष्ट्रपति बनाना है लक्ष्य”

कई राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि 48 साल की निक्की हेली 2024 चुनाव में राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार होंगी. हालांकि उन्होंने इस पर टिप्पणी करने से इनकार करते हुए हमेशा कहा है कि अभी उनका लक्ष्य केवल ट्रंप को दोबारा देश का राष्ट्रपति बनाना है. हेली ने खुद को पगड़ी और साड़ी पहनने वाले भारतीय प्रवासियों की एक गर्वित बेटी बताते हुए, डेमोक्रेट के ‘अमेरिका के नस्लवादी’ होने के दावों को भी खारिज कर दिया.

दक्षिण कैरोलाइना से दो बार गवर्नर हेली ने कहा, “अमेरिका नस्लवादी है , ये कहना डेमोक्रेट के लिए एक ‘फैशन’ बन गया है. यह एक झूठ है. अमेरिका एक नस्लवादी देश नहीं है. यह मेरा एक निजी अनुभव है. मुझे भारतीय प्रवासियों की बेटी होने पर गर्व है. वे अमेरिका आए और एक छोटे दक्षिणी शहर में बस गए. मेरे पिता पगड़ी पहनते हैं. मेरी मां साड़ी पहनती है. मैं इस काले एवं गोरों की दुनिया में एक अश्वेत लड़की थी.”

“भेदभाव और कठिनाई का सामना करना पड़ा”

हेली ने कहा कि उनके परिवार को भेदभाव और कठिनाई का सामना करना पड़ा लेकिन उनके माता-पिता ने कभी शिकायत और नफरत नहीं की.

आरएनसी के 24 से 27 अगस्त के बीच आयोजित होने वाले इस सम्मेलन में उप राष्ट्रपति माइक पेंस (61) को भी एक बार फिर उप राष्ट्रपति पद का रिपब्लिकन उम्मीदवार घोषित किया जाएगा. अमेरिका में तीन नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने हैं.

ये भी पढ़ें-
Viral: ट्रंप समर्थक टॉमी लॉरेन ने अमेरिकी राष्ट्रपति को कह दिया ‘उल्लू’, जमकर उड़ रहा है मजाक
किम जोंग उन के बाद कैसा होगा बहन यो जोंग का शासन? विशेषज्ञों को सता रहा ये डर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES