अद्वितीय भक्त! ठंड के मौसम में राम भक्त 1100 किलोमीटर साइकिल चलाकर अयोध्या पहुंचे

Prakash Gupta
2 Min Read

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तैयारियां शुरू हो गई हैं. इस बड़े दिन को लेकर देशवासियों में काफी उत्साह है. हर कोई इस खास दिन के लिए अपनी खुशी जाहिर करता नजर आ रहा है. रामनवमी के अवसर पर मंदिर में हजारों भक्तों की भीड़ उमड़ी।

ऐसा लग रहा है मानों पूरा देश राम भक्ति में डूब गया है. आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको एक ऐसे भक्त के बारे में बताएंगे जो इस ठंड में साइकिल से अयोध्या के लिए निकल पड़ा है। 22 जनवरी को ये श्रद्धालु साइकिल से अयोध्या पहुंचेंगे. आपको जानकर हैरानी होगी कि वह 100 या 200 किमी नहीं बल्कि 1100 किमी साइकिल चलाकर अयोध्या पहुंचेंगे.

यह श्रद्धालु 1100 किलोमीटर की दूरी तय कर अयोध्या पहुंचेंगे

भगवान श्री राम के इस परम भक्त का नाम है मनोज कुमार सिंह. मनोज मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के रहने वाले हैं। वह अहमदाबाद में एक निजी कंपनी में काम करता है। लेकिन वह प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए अपने घर आये हैं. अब वह साइकिल से ही अयोध्या के लिए निकल पड़े हैं.

वह बागेश्वर से अयोध्या पहुंचेंगे

मनोज कुमार सिंह सबसे पहले बागेश्वर धाम पहुंचेंगे और वहां से अयोध्या के लिए रवाना होंगे. वह साइकिल से करीब 1100 किमी की दूरी तय कर श्रीराम की नगरी पहुंचेंगे. मनोज कुमार सिंह अपने घर से साइकिल से निकले हैं और औरैया जिले में पहुंचे हैं. स्थानीय लोगों ने उनका स्वागत किया. मनोज कुमार सिंह ने अपनी साइकिल पर तिरंगा और राम मंदिर का झंडा लगाया है. उन्होंने अपनी साइकिल पर हनुमान ध्वज भी लगाया है. अपने इस सफर से मनोज कुमार बेहद खुश हैं.

Share This Article