खेल / टेक्नोलॉजी

दो महिला क्रिकेट खिलाड़ियों ने आपस में रचा ली शादी , कोरोना की वजह से 3 सालों तक करना पड़ा इंतजार

कैथरीन ब्रंट और नेट साइवर इंग्लैंड की इंटरनेशनल महिला क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं। महिला वनडे विश्व कप 2022 में भी दोनों की टीम को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका रही थी।

इंग्लैंड की महिला इंटरनेशनल टीम की दो खिलाड़ी नेट साइवर और कैथरीन ब्रंट ने अपने पांच साल पुराने रिलेशनशिप को रिश्ते में बदल लिया है। रविवार 29 मई को दोनों क्रिकेटर्स शादी के बंधन में बंध गईं। पूर्व क्रिकेटर और ब्रॉडकास्टर ईशा गुहा ने दोनों की शादी की कई तस्वीरें अपने ऑफिशियर इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर कीं। खबरों के अनुसार दोनों 2020 में ही शादी करने वाली थीं लेकिन कोरोना वायरस के चलते करीब दो साल दोनों की शादी आगे बढ़ गई।

हाल ही में संपन्न हुआ महिला वनडे विश्व कप में ब्रंट और साइवर इंग्लैंड की टीम का हिस्सा थीं। इस कपल ने अक्टूबर 2019 में सगाई की थी और शादी आधिकारिक तौर पर सितंबर 2020 के लिए निर्धारित की थी। लेकिन कोरोना महामारी के कारण शादी को स्थगित करना पड़ा। वहीं आपको बता दें कि नेट और कैथरीन ने साल 2018 में नए साल की पूर्व संध्या पर शादी करने का फैसला किया था और 2017 में दोनों का रिलेशनशिप भी आधिकारिक तौर पर जगजाहिर हुआ था।

इंग्लैंड को वर्ल्ड कप में फाइनल तक पहुंचाया
कैथरीन ब्रंट और नेट साइवर इसी साल फरवरी-मार्च में संपन्न हुए आईसीसी महिला वनडे विश्व कप 2022 में इंग्लैंड टीम का हिस्सा थीं। पिछले सत्र की चैंपियन इंग्लैंड को इस टूर्नामेंट की शुरुआत में लगातार तीन मैचों में हार झेलनी पड़ी थी। लेकिन साइवर और कैथरीन दोनों के साथ-साथ पूरी टीम के शानदार प्रदर्शन से इसके बाद टीम ने लगातार जीत दर्ज की और फाइनल में जगह बनाई। हालांकि फाइनल में इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया ने हरा दिया था।

पहले भी कई महिला क्रिकेटर्स रचा चुकी हैं शादी
वहीं आपको बता दें कि कैथरीन और साइवर की यह जोड़ी पहली ऐसी नहीं है जिसने समलैंगिक विवाह किया हो। इससे पहले भी 2017 में न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेटर्स एमी सैदरवेट और लिया ताहूहू ने शादी की थी। इसके बाद जुलाई 2018 में साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेटर डेन वान निकर्क और ऑलराउंडर मारिजाने कैप भी शादी के बंधन में बंध गई थीं। फिर 2019 में न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेटर हेले जेनसन और ऑस्ट्रेलियाई निकोला हेनकॉक ने भी एक दूसरे से शादी कर ली थी।

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles

Back to top button