Trump Campaign Ad Targets Indian-Americans, Releases Video Featuring Modi

Trump Campaign Ad Targets Indian-Americans, Releases Video Featuring Modi

[ad_1]

वॉशिगटन: अमेरिका में तीन नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने हैं. ऐसे में रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक दोनों ही राजनीतिक पार्टियां दो मिलियन से ज्यादा इंडियन अमेरिकन वोटर्स को लुभाने की पूरी कोशिश कर रही हैं. इस बीच रिपब्लिकन पार्टी ने ‘हाउडी मोदी’ और ‘नमस्ते ट्रंप’ इवेंट्स का एक वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में ह्यूस्टन में आयोजित ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम और अहमदाबाद में आयोजित ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में दोनों नेताओं के भाषण को जोड़कर दिखाया गया है. इस वीडियो को ‘4 साल और’ टाइटल दिया गया है.

इन दोनों कार्यक्रमों में ट्रंप और मोदी ने एक साथ भारी भीड़ को संबोधित किया था. अब राष्ट्रपति चुनाव में प्रचार के लिए किंबर्ली गुइलफॉयल ने दोनों नेताओं का वीडियो शेयर किया है. किंबर्ली ने लिखा, “अमेरिका का भारत के साथ एक खास रिश्ता है. हमारे कैंपन को भारतीय अमेरिकियों का समर्थन प्राप्त है.”

वीडियो में पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप क्या कह रहे हैं..

यह वीडियो हाउडी मोदी के इवेंट के साथ शुरू होता है. यह कार्यक्रम 22 सितंबर 2019 को टेक्सास के ह्यूस्टन में आयोजित किया गया था, जहां पूरे अमेरिका से भारतीय मूल के लगभग 50,000 लोग शामिल हुए थे. वीडियो में मोदी और ट्रंप एक-दूसरे का हाथ पकड़ते हुए स्टेज पर आते दिखाई दे रहे हैं. इसके बाद पीएम मोदी स्टेज पर खड़े होकर ट्रंप का परिचय देते हुए कहते हैं, “अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को किसी परिचय की जरूरत नहीं है. मिस्टर प्रेसिडेंट ने मुझे साल 2017 में अपने परिवार से मिलवाया और आज, मुझे यह मौका मिला है कि मैं आपको अपने परिवार से मिलवाऊं.”

इसके बाद वीडियो में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम का एक हिस्सा दिखाया जाता है. ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम इसी साल 24 फरवरी को अहमदाबाद में आयोजित किया गया था. इस दौरान ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका, दामाद जेरेड कुशनर और उनके प्रशासन के शीर्ष अधिकारी भारत यात्रा पर आए थे. चुनावी अभियान के लिए जारी किया गया वीडियो में ट्रंप बोल कह रहे हैं कि अमेरिका, भारत से प्यार करता है. अमेरिका, भारत का सम्मान करता है. अमेरिका हमेशा भारतीयों का वफादार दोस्त रहेगा.

ये भी पढ़ें-
दुनिया में कोरोना से अबतक 8 लाख 7 हजार मरीजों की मौत, 24 घंटे में आए 2.50 लाख नए मामले
अमेरिका में कल 952 कोरोना मरीजों की मौत, ब्राजील में 46 हजार नए मामले, दोनों देशों में कुल 94 लाख संक्रमित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES