टॉप न्यूज़

आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ED में पेशी का तीसरा दिन है

नई दिल्ली : आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ED में पेशी का तीसरा दिन है जिसका विरोध पूरी कांग्रेस पार्टी कर रही है। सभी नेता पिछले तीन दिनों से दिल्ली में डटे हुए हैं। आज इसी सिलसिले में AICC कार्यालय में पत्रकार वार्ता की गई जिसमे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान सीएम अशोक गहलोत, रणदीप सुरजेवाला और मल्लिकार्जुन खड़गे मौजूद थे।

इस दौरान सीएम बघेल ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा – “तीन दिन से हम दिल्ली में हैं। पहले दिन 200 लोगों को अनुमति दी गई, दूसरे दिन कुछ नेताओं को ही अनुमति दी गई और आज तो हद हो गई। हम अपने स्टाफ लेकर नहीं आ पा रहे हैं। हमसे कहा गया कि सिर्फ दो मुख्यमंत्री यहाँ आ पाएंगे और किसी को अनुमति नहीं है। किस प्रकार से पार्टी कार्यालय में हम सब पहुंचे हैं ये सब जानते हैं। “

उन्होंने आगे कहा – ऐसी स्थिति कभी नहीं हुई थी। राजनितिक दल अपने पार्टी कार्यालय में न जा सकें ये हालात पहली बार हुए हैं। और ये स्थिति बनी क्यों ? इसलिए कि देश में पिछले 8 सालों से जो हो रहा है उसे एक व्यक्ति लगातार केंद्र सरकार के नाकामियों पे उनके गलत इरादों पर ऊँगली रखते हुए चल रहा है वो राहुल गाँधी हैं।

चाहे भूमि अधिग्रहण वापसी का मामला हो, नोटबंदी हो, देश में बढ़ रहे बेरोजगारी, GST का मामला हो, वैश्विक महामारी की तैयारी के सन्दर्भ का हो, अन्नदाताओं को उनके मेहनत की कीमत नहीं मिलने का मामला हो, चाहे देश के सीमा की सुरक्षा का मामला हो, देश की भूमि पर कब्ज़ा का मामला हो उन सब पर राहुल गाँधी आवाज उठा रहे हैं।

ऐसी स्थिति में जब देश में महंगाई बढ़ रही है तब इन लोगों ने तय किया इस व्यक्ति को दबा दिया जाए, इस व्यक्ति को परेशान किया जाए तो हमारे खिलाफ कोई बोल नहीं पाएगा।

दरअसल इनका जो राष्ट्रवाद है आयातित राष्ट्रवाद है और उस राष्ट्रवाद में यही है जो भी विरोध में हो उसे दबा दिया जाए, कुचल दिया जाए, रौंद दिया जाए और उसी तर्ज पर चलते हुए सारी गतिविधियां कि जिस प्रकार सेन्ट्रल एजेंसियों का दुरुपयोग केंद्र सरकार कर रही है जितने भी विपक्षी दल के लोग हैं उन्हें किसी न किसी मामले में फंसाकर उनका मुंह बंद करने की कोशिश की जा रही है। लेकिन अभी वो राहुल गांधी के मुंह में हांथ डालने की कोशिश कर रहे हैं। उन्हें ये बहुत महंगा पड़ेगा।

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles