बिहार के सरकारी स्कूलों का टाइम टेबल बदल दिया गया है

Prakash Gupta
2 Min Read

बिहार स्कूल का समय: पूरे देश में शीतलहर चल रही है. सर्द मौसम ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. हाड़ कंपा देने वाली ठंड का असर बिहार में भी दिख रहा है. ठंड और कोहरे को देखते हुए बिहार में स्कूलों का समय बदल दिया गया है.

शीतलहर के कारण स्कूलों का समय बदला गया

ठंड का प्रकोप हर तरफ दिख रहा है. ठंड के मौसम के कारण काम में देरी हो रही है. इसका असर उनके बच्चों की पढ़ाई पर पड़ता है. ठंड के कारण बच्चों का स्कूल जाना मुश्किल हो गया है। बच्चे स्कूल जाने से डरते हैं. माता-पिता अपने बच्चों को स्कूल भेजने से डरते हैं। ठंड के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए कोसी प्रखंड आयुक्त ने सरकारी स्कूल के समय में बदलाव किया है.

आदेश तीन जिलों में लागू होगा

ठंड को देखते हुए मंडलायुक्त ने स्कूल का समय बदल दिया है। यह आदेश तीन जिलों-सहरसा, सुपौल और मधेपुरा में लागू किया जाएगा. कमिश्नर ने तीनों जिलों के डीएम को भेजे पत्र में कक्षा 1 से 8 तक के लिए स्कूल का समय सुबह 10:00 बजे से दोपहर 3:30 बजे तक और कक्षा 9 से 12 तक के लिए सुबह 9:30 से शाम 4:00 बजे तक निर्धारित किया है. .

कुछ समय पहले शिक्षा विभाग की ओर से सरकारी स्कूलों का समय सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक तय किया गया था। वहीं, शिक्षक और बच्चे स्कूल जाते हैं. आयुक्त ने जारी पत्र में यह भी स्पष्ट कर दिया है कि शिक्षक निर्धारित समय पर ही स्कूल आयेंगे.

Share This Article