gadgets

शाओमी के इस स्मार्टफोन का बाजार में धमाका, हुई रिकॉर्डतोड़ बिक्री



नई दिल्लीः शाओमी के स्मार्टफोन को यूजर्स का इन दिनों खूब सपोर्ट मिल रहा है। रेडमी ने कुछ दिनों पहले रेडमी K30 सीरीज की लॉन्चिंग की थी। अब कंपनी ने यह घोषणा की है कि रेडमी ने 7 महीने में 30 लाख से ज्यादा रेडमी K30 सीरीज के फोन बेचे हैं। यह आंकड़ा चीन में रेडमी K30 सीरीज की सेल का है। कंपनी ने अपने वीबो अकाउंट पर इसकी घोषणा की। रेडमी के K सीरीज के स्मार्टफोन दुनिया भर में काफी पसंद किए जाते हैं।

कंपनी ने दिसंबर 2019 में रेडमी K30 लॉन्च किया था। इस फोन को 4G और 5G कनेक्टिविटी के साथ पेश किया गया था। दिसंबर में फोन के 4G वर्जन की सेल शुरू हुई थी, वहीं 5G वर्जन की सेल जनवरी में शुरू हुई थी।

धांसू फीचर्स के वजह से पॉप्युलर है फोन

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो Redmi K30 का 6.67 इंच का डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। इस डिवाइस में ड्यूल होल-पंच डिजाइन और कर्व्ड एज दिए गए हैं। साथ ही यह फुल एचडी+ (1080×2400 पिक्सल्स) रेजॉलूशन के साथ आता है। डिवाइस के फ्रंट और बैक पर गोरिल्ला ग्लास 5 प्रटेक्शन दिया गया है। कैमरे की बात करें, तो इस स्मार्टफोन में सेल्फी के लिए 20MP+2MP ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है।

प्राइमरी फटॉग्रफी के लिए रियर पैनल पर क्वॉड कैमरा सेटअप यूजर्स को मिलता है। सेटअप में 64MP का Sony IMX686 प्राइमरी सेंसर, 8MP का टेलिफोटो लेंस, 13MP अल्ट्रा-वाइड-ऐंगल लेंस और 2MP मैक्रो लेंस दिया गया है।कंपनी ने कुछ समय पहले भारत में रेडमी नोट 9 प्रो मैक्स फोन लॉन्च किया था। इस फोन में 6.67 इंच का फुल HD+ IPS डिस्प्ले दिया गया है। यह स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 720G प्रोसेसर से पावर्ड है।

फोन में 8GB तक की रैम दी गई है। फोन में 128GB तक का इनबिल्ट स्टोरेज दिया गया है। माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए फोन के स्टोरेज को 512GB तक बढ़ा सकते हैं। Redmi Note 9 Pro Max में 5,020 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 33W फास्ट चार्जिंग को सपॉर्ट करती है।

The post शाओमी के इस स्मार्टफोन का बाजार में धमाका, हुई रिकॉर्डतोड़ बिक्री appeared first on News 24.

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker