यह पावर बैंक अद्भुत है. सिर्फ 1 घंटे चार्ज पर पूरे महीने जलेगी घर की बिजली, जानिए- कीमत…

Prakash Gupta
3 Min Read

ब्लैकव्यू OSCAL: आपने बिजली कटौती की समस्या को पहले की तुलना में कम कर दिया है, लेकिन अभी भी लोग इससे छुटकारा पाने के लिए अपने घर में इन्वर्टर या अन्य वैकल्पिक माध्यमों से बिजली लेते हैं। अब ऐसा ही एक पावर बैंक ब्लैकव्यू कंपनी ने लॉन्च किया है।

जो किसी पावर ग्रिड से कम नहीं है. यह पावर बैंक पोर्टेबल है, यानी आप इसे अपने साथ कहीं भी ले जा सकते हैं। इसे सूटकेस या बैग की तरह डिजाइन किया गया है और इसमें पहिए भी लगे हैं।

यह पावर बैंक खासतौर पर उन लोगों के लिए उपयोगी है जो कैंपिंग करते हैं। ब्लैकव्यू OSCAL पावरमैक्स 3600 में कुल 15 बैटरी पैक हैं, जो इसकी क्षमता को 3.6 kWh से 57.6 kWh तक बढ़ा सकते हैं। कंपनी ने दावा किया है कि इसकी बैटरी को फुल चार्ज करने पर आपको 30 दिनों तक पावर मिलेगी। इसलिए आपात्कालीन स्थिति में इसका उपयोग किया जा सकता है।

1.2 घंटे में फुल चार्ज

इस पावर बैंक के साथ आपको रैपिड चार्जिंग फीचर मिलता है। इसकी चार्जिंग स्पीड 3600W है, जो 15 बैटरी पैक को सिर्फ 1.2 घंटे में फुल चार्ज कर देती है। इसके अलावा आप इस पावर बैंक से स्मार्टफोन, लैपटॉप, टैबलेट और कई अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान चार्ज कर सकते हैं। इसके साथ ही आप इस पर उच्च शक्ति वाले घरेलू उपकरण भी चला सकते हैं। आपके घरेलू उपकरणों और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को चलाने के लिए इसमें 14 आउटपुट पोर्ट हैं।

25 साल तक बैटरी खराब नहीं होगी

इसके अलावा कंपनी ने दावा किया है कि इस पावर बैंक की बैटरी 25 साल तक खराब नहीं होगी। पावर बैंक T1 चिप के साथ आता है। आप इनपुट और आउटपुट की जानकारी इससे जुड़े एलसीडी डिस्प्ले में देख सकते हैं। इसे आप दूर से भी कंट्रोल कर सकते हैं. इस पावर बैंक को सौर ऊर्जा, कार, जनरेटर, एसी बिजली आपूर्ति के माध्यम से चार्ज किया जा सकता है। पावर बैंक की कीमत 1799 डॉलर (लगभग 1.49 लाख रुपये) है।

Share This Article