बाजार में लॉन्च हुआ ये नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, 151KM की है रेंज और कीमत है…

Prakash Gupta
3 Min Read

सिंपल डॉट वन इलेक्ट्रिक स्कूटर: साल 2023 खत्म होने वाला है और इस साल कई इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च हुए हैं। लेकिन अब सिंपल एनर्जी ने इस साल अपना दूसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। कंपनी ने पहले सिंपल वन ईवी स्कूटर लॉन्च किया था, वहीं अब कंपनी ने सिंपल डॉट वन ईवी स्कूटर लॉन्च किया है।

दूसरा ईवी स्कूटर पहले वाले से ज्यादा प्रीमियम है। डॉट वन के लिए प्री-बुकिंग 27 जनवरी से शुरू होगी और स्कूटर 1,39,999 रुपये (एक्स-शोरूम, बैंगलोर) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगा। इसके अलावा कंपनी मौजूदा ग्राहकों को सिंपल वन से डॉट वन पर स्विच करने का मौका भी दे रही है।

अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को प्री-बुक करना चाहते हैं तो आधिकारिक वेबसाइट पर यह 1947 रुपये में किया जा रहा है। आपको बता दें कि डॉट वन ईवी स्कूटर सिंपल वन ईवी स्कूटर के प्लेटफॉर्म पर आधारित सब-वेरिएंट जैसा ही है।

यह चार रंग विकल्पों में आता है – नम्मा रेड, ब्रेज़ेन ब्लैक, ग्रेस व्हाइट और एज़्योर ब्लू। यह 160 किमी की रेंज वाली ICD बैटरी के साथ आता है और चार्जिंग के लिए 750W चार्जर के साथ आता है।

डॉट वन इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.7 kWh की बैटरी और 8.5 किलोवाट की इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है। 0-40 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में इसे सिर्फ 20 सेकंड का समय लगता है। सुरक्षा सुविधाओं में दोनों सिरों पर सीबीएस और डिस्क ब्रेक शामिल हैं। स्कूटर में 35-लीटर अंडर-सीट स्टोरेज और ऐप कनेक्टिविटी के साथ एक टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है।

इसका मुकाबला ओला एस1 एयर से होगा।

एक बार लॉन्च होने के बाद, सिंपल डॉट वन पहले से मौजूद और लोकप्रिय ओला एस1 एयर से प्रतिस्पर्धा करेगा। ओला का यव ईवी स्कूटर महज 3.3 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है और एक बार चार्ज करने पर आपको 151 किमी की रेंज देता है।

टॉप स्पीड 90 किमी/घंटा है. Ola S1 Air 6kW इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित है। यह मोबाइल कनेक्टिविटी के साथ कई राइडिंग मोड्स के साथ आता है।

Share This Article