यह मिनी जनरेटर-पंखा, बल्ब, गीजर आसानी से चलेगा

Prakash Gupta
3 Min Read

सौर ऊर्जा जनरेटर: आजकल हर घर में बिजली की जरूरत होती है, लेकिन कभी-कभी ज्यादा बिजली कटौती से हमें परेशानी उठानी पड़ती है। ऐसे में अगर आप अपने घर में इन्वर्टर लगवाने की सोच रहे हैं तो हम आपके लिए एक सस्ता जुगाड़ लेकर आए हैं।

इसे पोर्टेबल सोलर पावर जेनरेटर कहा जाता है। आप इसे अपने घर में कहीं भी रख सकते हैं और यह पूरे घर में बिजली की आपूर्ति करेगा। आप इसे कहीं भी ले जा सकते हैं और इसे फिट करने के लिए आपको किसी इंजीनियर की भी जरूरत नहीं पड़ेगी।

SARRVAD पोर्टेबल सोलर पावर जेनरेटर को Amazon से ऑर्डर किया जा सकता है, जिसकी कीमत सिर्फ 19,000 रुपये है। लेकिन कई तरह के डिस्काउंट ऑफर और बैंक ऑफर्स के चलते आपको इस पर डिस्काउंट भी मिल रहा है। इसके अलावा इस प्रोडक्ट पर नो-कॉस्ट ईएमआई का विकल्प भी उपलब्ध है। यह उत्पाद कंपनी की ओर से 1 साल की वारंटी के साथ भी आता है।

यह आकार में बहुत छोटा है लेकिन यह आपके पूरे घर को बिजली की आपूर्ति कर सकता है। इस सौर ऊर्जा जनरेटर से आप लैपटॉप, टीवी, स्मार्टफोन कोई भी चला सकते हैं। अगर आपके घर में इतनी जगह नहीं है तो आप इसे अलमारी में भी फिट कर सकते हैं। इसकी क्षमता 42000mAh 155Wh है। यह लंबे समय तक इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को बिजली की आपूर्ति करने में सक्षम है।

कंपनी का दावा है कि इस सोलर जनरेटर की मदद से iPhone 8 को कम से कम 8 बार चार्ज किया जा सकता है। इसके अलावा आपके घर में लैपटॉप, रेडियो, मिनी पंखा, टीवी जैसी चीजें जो लाइट बंद होते ही बंद हो जाती हैं।

इन्हें इस सौर ऊर्जा जनरेटर से आसानी से चलाया जा सकता है या बिजली की आपूर्ति दी जा सकती है। यह इन्वर्टर की तरह ही काम करता है लेकिन जिन लोगों के घरों में बड़ा जनरेटर रखने की जगह नहीं है वे इसका इस्तेमाल आसानी से कर सकते हैं। क्योंकि यह छोटा है, आप इसे कहीं भी फिट कर सकते हैं।

Share This Article