ये है 10 करोड़ रुपए का भैंसा- रोज पीता है 25 लीटर दूध, 30 हजार बच्चों का पिता भी है

Prakash Gupta
2 Min Read

10 करोड़ कीमत भैंस गोलू: पटना के पशु मेले में एक भैंस को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. यह सुनकर आप भी सोच रहे होंगे कि इस भैंसे में ऐसा क्या खास है जो लोग इसे देखने के लिए इतनी बड़ी संख्या में वहां आ रहे हैं। तो आइए जानते हैं इस अनोखे भैंसे के बारे में।

बाघ को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग जुटते हैं

बिहार के पटना स्थित वेटरनरी ग्राउंड में बिहार डेयरी एंड कैटल एक्सपो का आयोजन किया गया. इस इवेंट में गोलू नाम के भैंसे ने सबका ध्यान खींचा. आप सोच रहे होंगे कि इसमें ऐसा क्या खास है। आपको बता दें कि हरियाणा के गोलू नाम के इस भैंसे की कीमत 10 करोड़ रुपये है.

10 करोड़ रुपये की कीमत वाला यह भैंसा हरियाणा से लाया गया था। उन्हें देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. यह भैंस की एक नस्ल है. भैंसे के मालिक नरेंद्र सिंह का कहना है कि इसकी कीमत 10 करोड़ रुपये तक लगाई गई है.

इन भैंसों पर हर महीने 50 से 60 हजार का खर्च आता है

भैंसे के मालिक नरेंद्र सिंह का कहना है कि उनका भैंसा गोलू शुद्ध मुर्रा नस्ल का है. इसका साइज देखकर आप हैरान रह जाएंगे. भैंस प्रतिदिन 30 किलो हरा चारा, 7 किलो गेहूं व चना तथा 50 ग्राम मिनरल मिक्सर खाती है।

इस भैंसे पर हर महीने 50 से 60 हजार रुपये खर्च होते हैं. इस बिज़नेस से बहुत सारा पैसा कमाया जाता है. भैंस का मालिक हर महीने वीर्य बेचकर 10 लाख रुपये तक कमाता है। खरीददारों ने इसकी कीमत 10 करोड़ रुपये तक लगाई है. लेकिन नरेंद्र सिंह किसी भी कीमत पर गोलू को बेचना नहीं चाहता.

Share This Article