सिर्फ 999 रुपये में बुक होगी ये इलेक्ट्रिक बाइक, चलेगी 120KM, कीमत है बस…

Prakash Gupta
2 Min Read

URBN ई-बाइक की कीमत: देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग तेजी से बढ़ रही है। इलेक्ट्रिक वाहन प्रदूषण की दृष्टि से तो बेहतर हैं ही साथ ही इसे चलाने पर खर्च भी कम आता है। वहीं, कई इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी तकनीक के साथ इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन पेश कर रहे हैं।

इसी कड़ी में मोटोवोल्ट ने नई ई-बाइक पेश की है। इसे URBN ई-बाइक कहा जाता है। यह ई-बाइक एक बार चार्ज करने पर 120 किमी तक चल सकती है। खास बात यह है कि इसमें प्रति किलोमीटर महज 7 पैसे का खर्च आता है। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं.
URBN ई-बाइक में क्या है खास?

कंपनी ने इस स्मार्टफोन की कीमत 49,999 रुपये रखी है। इसे कंपनी की वेबसाइट और 100+ फिजिकल रिटेल पॉइंट्स पर 999 रुपये में बुक किया जा सकता है। इसे नो कॉस्ट ईएमआई के साथ भी खरीदा जा सकता है। खास बात यह है कि इसे चलाने के लिए आपको किसी लाइसेंस या रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं है।

मोटोवोल्ट यूआरबीएन में हटाने योग्य बीआईएस-अनुमोदित बैटरी है। यह पैडल असिस्ट सेंसर के साथ आता है। पैडल या स्वचालित मोड सहित कई मोड हैं। कंपनी का दावा है कि बैटरी फुल चार्ज पर आपको 120KM तक की रेंज देगी। इसमें एक हाइड्रोलिक रियर शॉकर, आगे और पीछे डिस्क ब्रेक, एक इंजन इम्मोबिलाइज़र और एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी है।

URBAN ई-बाइक एक स्मार्ट ई-बाइक है जो एक एकीकृत स्मार्टफोन ऐप के साथ आती है। कंपनी का कहना है कि यह लोक्वाट परिवहन के लिए एक आदर्श सवारी है। इसका वजन सिर्फ 40 किलोग्राम है और इसकी टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटा है। बैटरी को चार्ज होने में 4 घंटे का समय लगता है।

Share This Article