UPI पेमेंट पर यह बैंक दे रहा है ₹7500 तक का कैशबैक! क्या आप जानते हैं कि आपको कैसे फायदा हो सकता है?

Prakash Gupta
2 Min Read

मेज़: आज के समय में डिजिटल पेमेंट को काफी बढ़ावा मिल रहा है। इसे बढ़ावा देने के लिए बैंक और कई डिजिटल पेमेंट ऐप भी कैशबैक जैसी स्कीम लेकर आते हैं। आपने भी कई बार इसका फायदा उठाया होगा. हालाँकि, सभी नियम और शर्तों के साथ आते हैं। अगर आप भी UPI पेमेंट करते हैं तो अब आपको 7500 रुपये तक का फायदा मिल सकता है। दरअसल DCB बैंक अपने ग्राहकों को बेहतरीन UPI ​​कैशबैक ऑफर कर रहा है।

7500 रुपये तक कैशबैक कैसे पाएं?

डीसीबी बैंक के मुताबिक, ग्राहकों को यूपीआई पेमेंट पर 7500 रुपये तक का कैशबैक मिलेगा, लेकिन इसका फायदा केवल डेबिट ट्रांजैक्शन पर ही मिल सकेगा। कंपनी की ओर से हैप्पी सेविंग अकाउंट या यूपीआई डेबिट पेमेंट के दौरान ही आपको वित्तीय वर्ष में 7500 रुपये का फायदा मिलेगा।

कितना भुगतान करना होगा?

एक वित्तीय वर्ष में 7,500 रुपये तक कैशबैक पाने के लिए ग्राहकों को कम से कम 500 रुपये का डेबिट ट्रांजेक्शन करना होगा। वहीं, खाते में न्यूनतम 25000 रुपये का बैलेंस होना चाहिए। कैशबैक तीन महीने के भीतर किए गए लेनदेन और तीन महीने के बाद बैंक खाते में जमा राशि के अनुसार होगा। खाताधारकों को अधिकतम 625 रुपये प्रति माह और 7500 रुपये सालाना कैशबैक मिलेगा।

क्या आपको पुराने ग्राहकों से फायदा हो रहा है?

अगर आप डीसीबी बैंक के पुराने ग्राहक हैं तो आप भी कैशबैक सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। आपको बस इसे अपने हैप्पी सेविंग अकाउंट में ट्रांसफर करना है। ऐसी सुविधाएं अन्य बैंक भी अपने ग्राहकों को प्रदान करते हैं।

Share This Article