भगोड़े दाऊद इब्राहिम के काले कारनामों पर आधारित ये 4 वेब सीरीज ओटीटी पर उपलब्ध हैं।

Prakash Gupta
3 Min Read

पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर भारत के मोस्ट वांटेड अपराधी और अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम को लेकर काफी खबरें चल रही हैं। कई रिपोर्ट्स में तो यहां तक ​​कहा गया है कि दाऊद इब्राहिम को जहर दिया गया था.

हालाँकि, अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। आज हम बात करेंगे भारत के सबसे अनचाहे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के बारे में जिस पर ये चार वेब सीरीज बन रही है। या वह यूके जो इन वेब सीरीज में दाऊद के काले कारनामों का प्रतीक है।

बंबई मेरी जान: शुजात सौदागर द्वारा निर्देशित वेब सीरीज मुंबई मेरी जान में मुंबई के डोंगरी के एक नए लड़के की कहानी है। उनका किरदार दाऊद इब्राहिम से मिलता जुलता है. कहानी में दिखाया गया है कि कैसे यह नया लड़का मुंबई के रास्ते अंडरवर्ल्ड का सरगना बन जाता है। कहानी ईमानदार अधिकारी स्माइल कादरी के बेटे दारा कादरी के बारे में भी बात करती है। यह सीरीज अमेज़न प्राइम पर उपलब्ध है।

मुंबई माफिया: मुंबई माफिया 87 मिनट की एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म है जो हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में रिलीज हुई है। यह डॉक्यूमेंट्री फिल्म दाऊद इब्राहिम के काले कारनामों पर बनाई गई है और इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म के जरिए यह खुलासा किया गया है कि कैसे दाऊद इब्राहिम को भगोड़ा घोषित किया गया था और संयुक्त राष्ट्र ने उस पर आतंकवादी कटप्पा भी लगाया था। इसे आप ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

संगठित अपराध का विश्व इतिहास: यह वेब सीरीज़ दुनिया भर के आतंकवादी संगठनों या आतंकवादियों की कहानी बताती है। सीरीज़ के पांचवें एपिसोड में भारतीय गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम की कहानी भी है। इसमें उनके काले कारनामों का जिक्र है चाहे वह जाति के घर में उनके अपराध हों। सीरीज में 1993 के बम ब्लास्ट का भी जिक्र है. आप इसे अमेज़न प्राइम पर भी देख सकते हैं।

गन्स एंड थाईज़: यह वेब सीरीज़ भारत में मुंबई के माफिया की कहानी दिखाती है। यह सीरीज़ दाऊद इब्राहिम के अपराधों, डी कंपनी, पुलिस, राजनेताओं और बॉलीवुड के साथ उसके संबंधों पर भी प्रकाश डालती है। आप इसे नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

Share This Article