The Flight Car: ये है हवा में उड़ने वाली कार, जानिए… कीमत और फीचर्स

Prakash Gupta
3 Min Read

एक्सपेंग एयरोएचटी फ्लाइंग कार: देश में लोगों की आबादी इतनी बढ़ती जा रही है कि इसका असर यात्रा के दौरान शहर के बीचोबीच लगने वाले ट्रैफिक जाम पर पड़ता है। जैसे-जैसे जनसंख्या बढ़ती है, वैसे-वैसे सड़क पर वाहनों की संख्या भी बढ़ती है। ऐसे में गतिरोध जारी है.

कभी-कभी वाहनों को जाम से निकलने में घंटों लग जाते हैं। ऐसे में आपके मन में एक बार तो यह बात जरूर आई होगी कि अगर हमारी गाड़ी में पंख होते तो हम तेजी से उड़ पाते और इस जाम से बाहर निकल पाते. अगर हम ऐसा सोचते हैं तो यह सच साबित हो सकता है। यह कार जल्द ही बाजार में लॉन्च की जाएगी। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं.

हाल ही में, अमेरिका के लास वेगास में, चीनी टेक कंपनी एक्सपेंग एयरो एचटी ने एक उड़ने वाली कार के कॉन्सेप्ट संस्करण का अनावरण किया, जो कम ऊंचाई पर उड़ने वाली दुनिया की पहली उड़ने वाली कार है। अगर XPeng एयरो HT फ्लाइंग कार जाम में फंस जाए तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि यह फ्लाइंग कार वर्टिकल टेकऑफ और लैंडिंग कर सकती है। जिससे ट्रैफिक जाम में फंसने के बाद भी आपको वहां से निकलने में कोई परेशानी नहीं होगी.

यह कार पहली बार देखी गई है

साल का सबसे बड़ा टेक इवेंट अमेरिका के लास वेगास में आयोजित किया गया। उड़ने वाली कार का प्रोटोटाइप पेश किया गया. यह कार पूरी तरह से इलेक्ट्रिक है। यह वर्टिकल टेकऑफ़ और लैंडिंग कर सकता है। कार को एक्सपेंग एयरो एचटी द्वारा डिजाइन किया गया है।

पहली उड़ने वाली कार कब लॉन्च होगी?

XPeng एयरो HT ने उड़ने वाली कार का आधिकारिक वीडियो जारी किया है। कंपनी इस कार को 2013 से विकसित कर रही है। वीडियो में कंपनी ने पहली उड़ने वाली कार के विकास के विभिन्न चरणों के बारे में जानकारी दी है। यहां बताया गया है कि कार का विकास कैसे किया गया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस कार को 2025 में लॉन्च किया जा सकता है।

Share This Article