खेल / टेक्नोलॉजी

T20 WC 2022 से पहले Team India को मिले तीन मैच विनर खिलाड़ी

ICC T20 WC 2022 : इस साल टी 20 विश्व कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में होना है। टूर्नामेंट से कुछ महीने पहले टीम इंडिया को तीन बड़े मैच विनर खिलाड़ी मिले हैं जो खिताब दिला सकते हैं । ये तीन खिलाड़ी आईपएल 2022 में दमदार प्रदर्शन करते हुए नजर आए और इसके बाद इनको टीम इंडिया में मौका मिला है । दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से होने वाली टी 20 सीरीज के लिए इन तीन खिलाड़ियों को चुना गया है।

दिनेश कार्तिक – भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं। हाल ही में वह आईपीएल 2022 में आरसीबी के लिए
मैच फिनिशर की भूमिका निभाते नजर आए। आईपीएल में कार्तिक ने 220 के स्ट्राइक रेट से 242 रन बनाए।इस प्रदर्शन के दम पर ही दिनेश कार्तिक टीम इंडिया में तीन साल बाद वापसी कर पाएं और अब वह टी 20 विश्व कप में भी मैच जिताऊ प्रदर्शन करते नजर आ सकते हैं।

उमरान मलिक – 22 साल के युवा गेंदबाज उमरान मलिक रफ्तार के सौदागर हैं। आईपीएल 2022 के हर मैच में उमरान ने 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद को फेंककर सभी का ध्यान खींचा था । शानदार प्रदर्शन के दम पर रही उमरान मलिक को भारतीय टीम में मौका मिला । उमरान मलिक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी 20 सीरीज में डेब्यू कर सकते हैं।उमरान टीम इंडिया की टी 20 विश्व कप योजनाओं का हिस्सा हो सकते हैं।

अर्शदीप सिंह – बता दें कि अर्शदीप सिंह उमरान मलिक की तरह ही एक युवा तेज गेंदबाज हैं । 23 साल के अर्शदीप सिंह ने आईपीएल 2022 सीजन में पंजाब किंग्स के लिए डेथ ओवर्स में शानदार गेंदबाजी की । उन्होंने 10 विकेट 15 वें सीजन में लिए और 7.58 की डेथ ओवर इकोनॉमी रेट के साथ सीजन का समापन किया।

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles

Back to top button