छत्तीसगढ़ की खबरे

भूलन रिलीज के लिए सघन दौरों के बीच रायगढ़ पहुंची टीम भूलन,निर्माता मनोज वर्मा ने रखी विशेष बात फिल्म को लेकर

रायगढ़ : भारत सरकार के द्वारा पहली बार किसी छत्तीसगढ़ी फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार दिए जाने की घोषणा के बाद सुर्ख़ियों में आई फ़िल्म “भूलन -द -मेज़” आगामी 27 मई से देश के कई महानगरों सहित पुरे छत्तीसगढ़ राज्य सिनेमा घरों में रिलीज होने जा रही है।

फ़िल्म से जुड़े कलाकार निर्माता-निर्देशक कल रायगढ शहर भी आये उंन्होने बताया कि इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा है कि किसी छत्तीसगढ़ी फिल्म का यू एफ ओ पैन इण्डिया नाम के कम्पनी वितरण कर रही है। फ़िल्म देश भर में 100 से ज्यादा स्क्रीन पर एक साथ रिलीज हो रही है। पहले किशोर सम्मान से सम्मानित फिल्म के निर्देशक मनोज वर्मा ने संजीव बक्षी के उपन्यास “भूलन -कांदा” पर आधारित “भूलन -द -मेज़”को सिनेमां के परदे पर पुरे निष्ठा के साथ प्रस्तुत किया है।

फिल्म में छत्तीसगढ़ की सादगी , संस्कृति , रहन सहन का बखूबी प्रस्तुतिकरण है और सुनील सोनी के मधुर गीत संगीत के साथ प्रख्यात गायक कैलाश खेर की आवाज में शीर्षक गीत भूले से जो खुंद गया मै ,भूलें कांदा रिलीज होने से पहले ही लोगों की जुबान पर चढ़ चूका है। यही कारण है यह फिल्म इटली एवं कैलिफोर्निया के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में भी अपना दम ख़म दिखा चुकी है। इसके अलावा इसे छत्तीसगढ़ शासन के तरफ से एक करोड़ रूपये की अनुदान राशि दी जा चुकी है।

स्वप्निल फिल्म प्रोडक्शन के बैनर तले बनी छत्तीसगढ़ी “भूलन -द -मेज़” में छत्तीसगढ़ के प्रख्यात कवि मीर अली मीर के लिखे गीत नन्दा जाही का रे ….काफी लोकप्रिय हैं । फ़िल्म का पार्श्व संगीत “सांवरिया ” फेम मोंटी शर्मा ने दिया है ।फिल्म में मुंबई बॉलीवुड के नामचीन कलाकार मुकेश तिवारी , राजेन्द्र गुप्ता , अशोक मिश्रा ने अभिनय किया है । आमिर खान निर्मित फ़िल्म “पिपली लाइव” फेम नत्था की भूमिका निभाने वाले ओंकार दास मानिक पुरी इस फ़िल्म की मुख्य भूमिका में है । छालीवुड कलाकार आशीष शेन्द्रे,सुरेश गोंडाले , डॉ अजय सहाय, पुष्पेंद्र सिंह, सलीम अंसारी ,अनुराधा दुबे,विक्रम राज ,संजय महानंद सहित छत्तीसगढ़ के कई कलाकारों ने अभिनय किया है।

फिल्म में सामाजिक तंत्र व व्यवस्था पर कटाक्ष करते हुए यह सन्देश दिया गया है की देश की न्याय प्रणाली सशक्त है और लोगों को अदालत पर भरोसा है। लेकिन भूलें कांदा पर पेअर रख चुके न्याय व्यवस्था में शामिल लोगों को जगाने की जरुरत है।

आज रायगढ शहर के होटल साईं श्रद्धा में सम्पन्न हुई पत्रकार वार्ता में फ़िल्म के डायरेक्टर मनोज वर्मा ने फ़िल्म के विषय मे विस्तार से जानकारी दी। वही वार्ता के दौरान उनके साथ संपादक तुलेन्द्र पटेल , एसोसिएट डाइरेक्टर एंथोनी गार्डिया, शैलेन्द्र दीवान , फ़िल्म कलाकार तरुण बघेल,गायक राकेश शर्मा ,दीपक आचार्या भी उपस्थित रहे।

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles

Back to top button