Tata Nexon EV भारत की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी जो एक बार चार्ज करने पर 500 किमी चलेगी

Prakash Gupta
2 Min Read

टाटा: टाटा मोटर्स ने इस साल की शुरुआत में दिल्ली में ऑटो एक्सपो 2023 में हैरियर ईवी का नियर-प्रोडक्शन वर्जन शोकेस किया था। हाल ही में कंपनी की वेबसाइट पर इस एसयूवी की नई तस्वीरें जारी की गई हैं, जिन्हें देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसकी रेंज कितनी हो सकती है।

टाटा हैरियर ईवी के 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है। टाटा हैरियर का इलेक्ट्रिक संस्करण एक बार चार्ज करने पर 500 किमी की रेंज देने की उम्मीद है। Nexon EV एक बार चार्ज करने पर 465 किमी की रेंज प्रदान करती है।

आपको बता दें कि हाल ही में टाटा हैरियर के इलेक्ट्रिक वेट की कुछ तस्वीरें देखने को मिली हैं जिसमें इसके इंस्ट्रूमेंट कंसोल को दिखाया गया है। इसमें एक चार्जिंग कंट्रोल है जो बैटरी को 80% तक चार्ज करता है। इसकी रेंज 400 किलोमीटर है।

तो ऐसा माना जाता है कि 20% बैटरी इसकी रेंज को 100 किमी तक बढ़ा सकती है। अगर टाटा हैरियर ईवी को यह रेंज मिलती है तो यह सिंगल चार्ज में टाटा की सबसे ज्यादा रेंज वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी बन जाएगी।

इन तस्वीरों में टाटा हैरियर के कुछ अन्य फीचर्स का भी खुलासा हुआ है। आईसीई इंजन के फेसलिफ़्टेड संस्करण में वर्तमान में त्रिकोणीय आकार के हेडलैंप, नई ग्रिल, ताज़ा एलईडी लाइटें, आगे और पीछे एलईडी बार, नए मिश्र धातु के पहिये आदि शामिल हैं। टाटा हैरियर ईवी के इंस्ट्रूमेंट कंसोल में मोबाइल कनेक्टिविटी, तापमान, संगीत, समय शामिल है। सूचनाएं, होम और खोज चिह्न।

नई हैरियर ईवी में 10.25 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन, पूरी तरह से डिजिटल कलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैनोरमिक सनरूफ, ड्राइव मोड, हवादार फ्रंट सीटें, नया गियर डायल और ऑटो होल्ड फ़ंक्शन के साथ इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक मिलता है लेकिन कंपनी की ओर से इसकी बैटरी के बारे में कोई जानकारी नहीं है। अभी तक।

Share This Article