12 साल पहले बिहार के सुशील ने KBC में जीते थे 5 करोड़ – अब BPSC परीक्षा पास कर बन गए शिक्षक

Prakash Gupta
2 Min Read

सुशील कुमार: कौन बनेगा करोड़पति सोनी टीवी पर सबसे लोकप्रिय शो में से एक है। यह शो फिलहाल अपने 15वें सीजन में है। यह शो दो मायनों में महत्वपूर्ण है। सबसे पहले तो इसके जरिए लोग भारी मात्रा में पैसे जीतते हैं. दूसरे, उन्हें बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन से मिलने का मौका भी मिलता है। जी हाँ, इस शो से कई लोगों ने खूब नाम और शोहरत कमाई है.

उनमें से एक हैं सुनील कुमार. सुनील कुमार कौन बनेगा करोड़पति में 5 करोड़ रुपये जीतने वाले पहले प्रतियोगी बने। अपने ज्ञान के दम पर सुनील कुमार ने 5 करोड़ रुपये की रकम जीती. एक बार फिर सुनील कुमार ने अपनी काबिलियत के दम पर बड़ी उपलब्धि हासिल की है. हाल ही में सुनील कुमार को दो सरकारी नौकरियां मिली हैं.

बिहार बीपीएससी टीआरई 2.O परिणाम घोषित कर दिया गया है। अपने ज्ञान और अनुभव से सुनील कुमार इस परीक्षा में सफल हुए. उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी. उनका चयन कक्षा 11-12 के मनोविज्ञान विषय में स्कूल टीचर के पद पर हुआ है.

उन्होंने परीक्षा में 119वीं रैंक हासिल की. इसके साथ ही उनका चयन कक्षा 6-8 के लिए बीपीएससी शिक्षक में भी हो गया है. उनकी रैंक 1692 है। उनका चयन सामाजिक विज्ञान के शिक्षक के रूप में हुआ है।

KBC में 5 करोड़ जीतने वाली पहली प्रतियोगी

मोतिहारी के हनुमानगढ़ी के सुनील कुमार को साल 2011 में केबीसी की हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला. यहां उन्होंने अपने ज्ञान से एक नया रिकॉर्ड बनाया. हॉट सीट पर बैठकर सुनील कुमार ने 5 करोड़ रुपये बटोरे. वह शो में 5 करोड़ रुपये जीतने वाले पहले प्रतियोगी बने। उन्होंने 5 करोड़ रुपये जीते और रातों-रात स्टार बन गए।

Share This Article