india

Sushant Singh Case: Bihar Police Said – If Rhea Chakraborty Did Nothing Wrong, Stop The Game Of Cat And Mouse | सुशांत सिंह केस: बिहार पुलिस ने कहा


नई दिल्ली: बिहार पुलिस स्वीकार कर चुकी है कि वह अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के कथित आत्महत्या मामले की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती को ‘लोकेट’ नहीं कर सकी है. बिहार पुलिस की दलील है कि उसका लक्ष्य किसी निर्दोष को सजा दिलाना नहीं है और रिया ने अगर कुछ गलत नहीं किया है तो वह पुलिस के साथ चूहे-बिल्ली का खेल बंद करें और सामने आकर यथास्थिति स्पष्ट करें.

बिहार पुलिस के महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय शनिवार को सिलसिलेवार तरीके से मीडिया से मुखातिब हुए और इस मामले से जुड़ी कई मुद्दों पर अपनी बात रखी. गुप्तेश्वर पांडेय ने एक चैनल से कहा कि अगर रिया खुद को दोषी नहीं मानती हैं तो फिर वह पुलिस के साथ चूहे-बिल्ली का खेल बंद करें और सामने आकर अपना बयान दर्ज कराएं.

गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा- रिया भाग क्यों रही हैं? अगर वह दोषी नहीं हैं

पांडेय ने कहा, “रिया भाग क्यों रही हैं? अगर वह दोषी नहीं हैं तो सामने आएं और जांच में पुलिस की मदद करें. हम किसी निर्दोष को सजा देने के हिमायती नहीं हैं. हम चाहेंगे कि वह सामने आकर अपना पक्ष रखें और अगर वह खुद को निर्दोष साबित करने में सफल रहीं तो हम उन्हें हाथ भी नहीं लगाएंगे. लेकिन अगर वह हमसे भागेंगी तो मैं इतना जरूर कहूंगा कि हम एक न एक दिन उन तक जरूर पहुचेंगे और तब दूध का दूध और पानी का पानी हो ही जाएगा.”

सुशांत ने 14 जून को की थी आतमहत्या

सुशांत ने 14 जून को मुम्बई में आत्महत्या की थी और उनके पिता केके सिंह ने 25 जुलाई को पटना में एफआईआर दर्ज कराया, जिसमें रिया को मुख्य आरोपी बनाया गया है. पटना में एफआईआर दर्ज कराए जाने के बाद बिहार पुलिस भी जांच के लिए मुम्बई पहुंच चुकी है.

पटना से मुम्बई केस ट्रांसफर कराने के लिए रिया ने दी है अर्जी

इस बीच रिया ने पूरे मामले की सुनवाई पटना की जगह मुम्बई में कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट मे अर्जी दी है. सुशांत के पिता ने भी अपने वकील विकास सिंह के माध्यम से इस मामले को पटना में ही रखने के लिए काउंट पीटिशन दायर किया है. इस मामले की सुनवाई पांच अगस्त को होनी है.

बिहार पुलिस रिया को ‘लोकेट’ नहीं कर पाई है

फिलहाल रिया लापता हैं. बिहार पुलिस की टीम उनके फ्लैट पर भी गई थी लेकिन वह वहां नहीं मिली. इसी के बाद पांडेय ने स्वीकार किया कि बिहार पुलिस रिया को ‘लोकेट’ नहीं कर पाई है. रिया ने बीते दिनों एक वीडियो जारी कर खुद को निर्दोष बताया. इसी पर पांडेय ने कहा कि वीडियो के जरिए खुद को निर्दोष बताने की जगह रिया पुलिस के सामने अपना बयान दर्ज कराएं और यही उनके हक में होगा.

गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा- रिया को अपना पक्ष रखना चाहिए. हम उनसे कोई दुश्मनी नहीं है

पांडेय ने कहा, “रिया को अपना पक्ष रखना चाहिए. हम उनसे कोई दुश्मनी नहीं है लेकिन अगर वह इसी तरह भागती रहीं तो फिर उनके लिए मुश्किल हालात हो जाएंगे. मैं यकीन दिलाता हूं कि बिहार पुलिस अपने स्तर पर जांच कर रही है और जिस दिन हमें उनके खिलाफ सबूत मिल जाएगा, हम उन्हें पाताल से भी खोज निकालेंगे. बिहार पुलिस इस काम में पूरी तरह सक्षम है.”

सुशांत सिंह की बहन प्रियंका ने की CBI जांच की मांग

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की बहन प्रियंका ने दिवंगत अभिनेता के केस में सीबीआई जांच की मांग की है. उन्होंने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को ट्वीट करते हुए इस केस में त्वरित कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने ट्वीट में पीएमओ, गृहमंत्री अमित शाह और बिहार के सीएम नीतीश कुमार को ट्वीट करते हुए लिखा, ”मेरा भाई न्याय का हकदार है, न्याय के हित में निष्पक्ष जांच में हमारी मदद करें.

नीतीश कुमार ने कहा- परिवारवाले चाहें, तो वह इस केस में सीबीआई जांच की सिफारिश करेंगे

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अपने बयान में कहा था कि यदि परिवारवाले चाहें, तो वह इस केस में सीबीआई जांच की सिफारिश करेंगे. सीएम नीतीश कुमार ने सुशांत को न्याय दिलाने के लिए हर संभव मदद करने का भी आश्वासन दिया है.

राज्य सरकार की सिफारिश के बिना सीबीआई जांच नहीं

बता दें की सीबीआई जांच के लिए एक नियम है. इसके लिए जब तक राज्य सरकार परिवार या वादी की मांग के आधार पर सीबीआई जांच की सिफारिश नहीं करेगी, तब तक सीबीआई किसी भी मामले में हस्तक्षेप नहीं करती है. महाराष्ट्र सरकार ने इस मामले में सीबीआई जांच करवाने से पहले ही मना कर दिया है. पटना में केस दर्ज होने के बाद अब बिहार सरकार भी इस मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश कर सकती है.

बता दें कि सुशांत के पिता केके सिंह ने 25 जुलाई को रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर पटना के राजीवनगर थाना में एक मामला दर्ज करवाया है. मामला दर्ज होने के बाद बिहार पुलिस मुंबई पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

सुशांत सिंह केस: सुशील मोदी का आरोप, बॉलीवुड माफिया के दबाव में उद्धव ठाकरे

सुशांत सिंह राजपूत केस पर हो रही बहसों को नसीरुद्दीन शाह ने बताया बचकाना, बोले- बॉलीवुड हो जाएगा तबाह

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker