छत्तीसगढ़ की खबरे

CG BIG NEWS : 30 साल से सक्रिय महिला नक्सली कमांडर सावित्री का सरेंडर, शासन की घर वापसी को मिला बल

सुकमा। नक्सल क्षेत्र से एक और बड़ी सफलता की सूचना मिली है। इससे शासन की घर वापसी को बल मिला है। बस्तर सुकमा क्षेत्र में 30 साल से सक्रिय रहीं महिला नक्सली कमांडर सावित्री ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है।

ये बड़ी बात है कि सावित्री नक्सलवाद की बस्तर में नींव रखने वाले कमांडर रमन्ना की पत्नी हैं। सावित्री 1992 से लेकर 2021 तक के बस्तर के सभी बड़े हमलों में शामिल रही है। वर्तमान में वे नक्सलियों की कोन्टा एरिया कमेटी की इंचार्ज के पद पर थी। सावित्री ने तेलंगाना के डीजीपी के सामने सरेंडर की हैं।

बीजापुर में माओवादी कैंप ध्वस्त –

इधर बीजापुर में तालमेंडरी के जंगल में बुधवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से भाग गए। फरसेगढ़ थाना क्षेत्र में जवानों ने माओवादी कैंप को ध्वस्त कर दिया है।

तालमेंडरी के जंगल में मुठभेंड़ –

नेशनल पार्क एरिया कमेटी के डीवीसीएम दिलीप वेंडजा और अन्य माओवादी की उपस्थिति की सूचना पर डीआरजी की टीम रवाना हुई थी। इस दौरान तालमेंडरी के जंगल में नक्सली और जवानों के बीच मुठभेड़ हुई। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से भाग निकले। उसके बाद नक्सली कैंप को ध्वस्त कर दिया गया। वहीं मौके से माओवादी साहित्य एवं दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद किया है।

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles