पुलिस अधीक्षक GPM पहुंचे शहीद शिव नारायण सिंह बघेल के पुत्र कौशलेन्द्र सिंह के सरकारी आवास पर

पुलिस अधीक्षक GPM पहुंचे शहीद शिव नारायण सिंह बघेल के पुत्र कौशलेन्द्र सिंह के सरकारी आवास पर

मुख्यमंत्री महोदय का दीपावली संदेश व मिठाई भेंट कर परिजनों को दी शुभकामनाएं।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल, गृहमंत्री श्री ताम्रध्वज साहू एवं डी॰जी॰पी॰ श्री डी॰एम॰अवस्थी की ओर से दीपावली पर शहीद जवानों के परिजनों के लिए प्रेषित शुभकामना संदेश को लेकर आज शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक GPM श्री सूरज सिंह परिहार शहीद प्रधान आरक्षक शिवनारायण बघेल के पुत्र आरक्षक कौशलेंद्र सिंह बघेल के थाना गौरेला के शासकीय आवास पहुंचे।

पुलिस अधीक्षक श्री परिहार ने उनके परिजनों से भेंट कर मुख्यमंत्री का संदेश एवं उपहार दिया। साथ ही शहीद शिव नारायण सिंह बघेल के परिवार को दीपावली पर्व की शुभकामनााएं दी।

पुलिस अधीक्षक ने इस अवसर पर शहीद शिव नारायण के पुत्र एवं पुत्र वधु से बात कर पारिवारिक पृष्ठभूमि की जानकारी ली । आरक्षक कौशलेंद्र सिंह ने बताया कि उसके पिता नारायणपुर में सी ए एफ़ में प्रधान आरक्षक के पद पर पदस्थ होकर कार्यरत थे। दिनांक 16 जनवरी 2007 को छोटे डोंगर थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने 6 व्यक्तियों की निर्मम हत्या कर दी थी जिसकी सूचना मिलने पर शहीद श्री बघेल अपने साथियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे ही थे कि नक्सलियों ने घेराबंदी कर फायरिंग करना शुरू कर दिया । शहीद प्रधान आरक्षक ने अपने साथियों को हौसला देते हुए खुद 27 गोली खाकर नक्सलियों का डटकर मुकाबला किया एवं अंत में शहीद हो गए।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि शहीद परिवार के लिए सरकार काफी संवेदनशील है। यह संतोष का विषय है कि शहीद के पुत्र कौशलेंद्र बघेल समय से अनुकंपा नियुक्ति पाकर थाना गौरेला में कार्यरत हैं और उनकी गणना अच्छे पुलिस कर्मियों में होती है। पुलिस अधीक्षक ने आश्वासन दिया कि पुलिस विभाग हर सुख दुख में उनके साथ है। अंत मे शहीद के नाती यशवर्धन सिंह को दुलार कर पुलिस अधीक्षक प्रस्थान किये। इस अवसर पर रक्षित निरीक्षक, थाना प्रभारी गौरेला एवं थाना गौरेला का स्टाफ मौजूद था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES