खास खबर

प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल डॉ. अंबेडकर

रायपुर, प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल डॉ. अंबेडकर में पहली बार एक साथ तीन सौ से ज्यादा नर्सों की नियुक्ति के लिए नई भर्ती प्रक्रिया शुरू होने वाली है। कोरोना काल से पहले एक बार नर्सों की नियुक्ति के लिए प्रस्ताव शासन को भेजा गया था, लेकिन कोरोना के कारण प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ी। अस्पताल अधीक्षक डॉ. एसबीएस नेताम ने कहा है कि अंबेडकर अस्पताल में 300 से अधिक नर्सों की नियुक्ति के लिए भर्ती प्रक्रिया को मंजूरी मिल गई है।

अब इसी प्रस्ताव पर शासन ने मंजूरी दे दी है। 300 से अधिक नर्सों की नियुक्ति के लिए इसी हफ्ते में डॉ. अंबेडकर अस्पताल की ओर से विज्ञापन जारी किए जाएंगे। मिली जानकारी के मुताबिक फिलहाल भर्ती विज्ञापन को अंतिम रूप देने के लिए रिजर्वेशन रोटेशन, नर्सिंग स्टाफ की नियुक्ति के लिए अनिवार्य और वांछित योग्यताओं जैसे बिंदुओं को फाइनल किया जा रहा है।

नर्सिंग स्टाफ की कमी के चलते ही कोरोना की पहली लहर से डॉ. अंबेडकर अस्पताल में प्राइवेट वार्ड यानी पेइंग वार्ड की सुविधा बंद कर दी गई थी। इसके कारण इलाज के बाद ऐसे मरीज जो प्राइवेट वार्ड की सुविधा लेना चाहते हैं, उनको दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। अब यह सुविधा भी जल्द ही शुरू कर दी जाएंगी।

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles