टॉप न्यूज़

कोयला की शूटिंग के वक्त हादसे का श‍िकार हुए थे शाहरुख खान , बाल-बाल बची थी जान

शाहरुख खान ने साल 1992 में फिल्म ‘दीवाना’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. जिसके बाद से वह कड़ी मेहनत और अपनी काबिलियत के दम पर आज बॉलीवुड के किंग माने जाते हैं. शाहरुख ने हाल ही में फिल्म इंडस्ट्री में 30 साल पूरे किये थे. इन सब के बीच आज इस लेख में हम शाहरुख खान से जुड़ा एक अनसुना किस्सा बताने जा रहे हैं.

जब आग के लपेटे में आए शाहरुख खान

शाहरुख खान साल 1997 में कोयला फिल्म में दिखाई दिए थे. ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. फिल्म के शानदार आने आज भी फैन्स की जुबान पर बने रहते हैं. हालाँकि बेहद कम लोग ये जानते होंगे कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान शाहरुख के साथ दो बार बड़ा हादसा हुआ था. जिसके कारण वह बाल-बाल बचे थे. शाहरुख़ खान का बड़ा खुलासा, बोले मै काजोल के साथ बिस्तर पर….

फिल्म के सीन के दौरान शाहरुख खान के बदन पर आग लग रही होती हैं और वह भाग रहे होते हैं. वैसे तो फिल्मों में इस तरह के खतरनाक सीन्स स्टंटमैन द्वारा किये जाते हैं लेकिन इस फिल्म में शाहरुख ने खुद ये सीन्स किये थे. इस सीन के लिए शाहरुख ने फायरफ्रूफ कपड़े पहने थे और अपने चेहरे पर फायर जेल लगाया था. हालाँकि इस जेल का असर सिर्फ 15 मिनट तक ही रहता हैं.

जिसके बाद सीन फिल्माने के लिए शाहरुख के बदन पर आग लगाई गई थी लेकिन देखते ही देखते आग काफी बढ़ गई. जिससे शाहरुख को सांस लेने में दिक्कत आने लगी और वह जमीन पर गिर गए. घटना की गंभीरता को समझते हुए जल्द ही वहां लोगों ने आग को बुझा दिया. शाहरुख खान को पहली फिल्म करने के लिए मिली थी इतनी सैलरी, जानकर आप भी रह जायेगे हैरान

हेलीकॉप्टर से बाल-बाल बची जान

इसके घटना के बाद शाहरुख का फिर से मौत से सामना हुआ. इस बार एक सीन में हेलीकॉप्टर को शाहरुख के उपर से गुजरना था. इस दौरान भी एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया था. दरअसल सीन को फिल्माने के दौरान पायलट ने उनके सिर से थोड़ा ज्यादा करीब से हेलीकॉप्टर पास कर दिया था. जिसके चलते शाहरूख जमीन में गिर गए थे. हालांकि ये सीन का हिस्सा था. लेकिन वहां मौजूद लोगों को ऐसा लगा था कि हेलीकॉप्टर से शाहरुख को चोट पहुँच गई हैं. बता दे शाहरुख खान ने खुद एक इंटरव्यू में इन दोनों हादसों के बारे में बताया था.

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles