टॉप न्यूज़

कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता हिरासत में लिए गए

नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ईडी दफ्तर पहुंच गए हैं. उनसे आजा दोबारा पूछताछ होगी. सोमवार को उनसे 10 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ हुई थी. इस बीच कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है और बीजेपी नेताओं का नाम गिनाकर पूछा है कि ED हिमंता विस्वा सरमा या येदियुरप्पा को क्यों नहीं बुलाती ? पार्टी आज भी समन के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करेगी.

सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ ईडी की जांच उनकी आवाज दबाने की कोशिश है क्योंकि उन्होंने हमेशा मोदी सरकार से चीन द्वारा हमारे क्षेत्र पर कब्जा करने, महंगाई, ईंधन की कीमतों में वृद्धि, बेरोजगारी, धार्मिक प्रतिशोध जैसे मुद्दों पर सवाल उठाए हैं.

सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी मीडिया और वाट्सएप यूनिवर्सिटी का इस्तेमाल कर रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी उद्योगपतियों के एजेंट के तौर पर काम कर रहे हैं और उन्हें विदेशों में ठेके दिला रहे हैं. उन्होंने कहा, क्रोनोलॉजी समझिए कि बीजेपी ने हमला बोला है क्योंकि राहुल गांधी आप जनता की आवाज उठाते हैं. राहुल उनकी आंखों में आंखें डालकर उनकी सरकार पर सवाल उठाते हैं. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि यह हमला सिर्फ राहुल और कांग्रेस पर नहीं बेरोजगारों और गरीबों पर है.

प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी को तलब किया था. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि ये पूछताछ सत्तारूढ़ भाजपा की “प्रतिशोध की राजनीति” का हिस्सा है.

कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता हिरासत में लिए गए

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला, उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत समेत कई नेताओं को कांग्रेस दफ्तर के बाहर से पुलिस ने हिरासत में लिया है. वे सभी ईडी दफ्तर की ओर मार्च करने की कोशिश कर रहे थे.

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles