SECLः कोरोना काल में प्रबंधन का बड़ा फैसला..49 हजार कर्मियों को करोड़ों का तोहफा..बताया..उत्पादन के साथ कर्मचारी हित पहले

SECLः कोरोना काल में प्रबंधन का बड़ा फैसला..49 हजार कर्मियों को करोड़ों का तोहफा..बताया..उत्पादन के साथ कर्मचारी हित पहले

[ad_1]

बिलासपुर—- हमेशा की तरङ एसईसीएल प्रबंधन अपने कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए क्मप्नी के अस्पतालों को हाईटेक बनाने का फैसला किया है। इस बात को ध्यान में रखते हुए एसईसीएल ने कम्पनी से संचालित सभी अस्पतालों को सर्वसुविधायुक्त बनाने का ना केवल एलान किया है। बल्कि तेजी से काम भी शुरू कर दिया है।

 

            एसईसीएल प्रबंधन ने कम्पनी के माध्यम से संचालित सभी अस्पतालों को हाईटेक बनाने के फैसले के साथ काम  शुरू कर दिया है। जनसम्पर्क अधिकारी मिलिन्द चाहन्दे ने बताया कि स्वस्थ्य शरीर में ही स्वस्थय मस्तिष्क का निवास होता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए अपने कर्मचारियों और उनके परिवार के लिए हमेशा से अच्छी चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराता रहा है। इस क्रम में एसईसीएल ने अपने कर्मचारियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए सभी चिकित्सासलयों को हाईटेक के साथ सर्वसुविधायुक्त बनाने का ना केवल फैसला किया है, बल्कि काम को अंजाम भी देना शुरू कर दिया है।

 

       एसईसीएल प्रबंधन ने अपने अस्पतालों के लिए 69 एम्बुलेंस मुहैया कराए है। इनमें से 63 एम्बुलेंस बेसिक लाईफ सपोर्ट सिस्टम वाले होंगे। इसमें डीफेब्रिलेटर, आक्सीजन सप्लाई, दो स्ट्रेचर, व्हील चेयर, सलाईन की व्यवस्था होगी। 5 एडवांस लाईफ सपोर्ट प्रणाली वाले  एम्बुलेंस भी मुहैया कराए जा रहे है। इसमें सभी सुविधाओं के साथ वेन्टिलेटर  भई व्यवस्था होगी।

 

     जनसम्पर्क अधिकारी ने बताया कि 69 एम्बुलेंस में एसईसीएल को आज 10 एम्बुलेंस मिल गए हैं। सभी को एसईसीएल के विभिन्न क्षेत्रों के लिए एसईसीएल अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक ए.पी. पण्डा हरी झण्डी दिखाएंगे। बाकी 59 एम्बुलेंस अगले 2 सप्ताह के अन्दर एसईसीएल को उपलब्ध हो जायेंगे।

 

                        63 बेसिक लाईफ सपोर्ट सिस्टम एम्बुलेंस में से सोहागपुर क्षेत्र को 8 एम्बुलेंस दिए जाएंगे। गेवरा क्षेत्र को 2 , हसदेव क्षेत्र को 9 एम्बुलेंस, चिरमिरी क्षेत्र को 6 एम्बुलेंस, बिश्रामपुर क्षेत्र को 2 एम्बुलेंस , बैकुण्ठपुर क्षेत्र को 4 , जोहिला क्षेत्र को 8 एम्बुलेंस दिए जाएंगे। इसके अलावा जमुना कोतमा क्षेत्र को 4 एम्बुलेंस, कोरबा क्षेत्र को 6 एम्बुलेंस, दीपका क्षेत्र को 1 एम्बुलेंस, कुसमुण्डा क्षेत्र को 1 एम्बुलेंस, रायगढ़ क्षेत्र को 6 एम्बुलेंस, भटगांव क्षेत्र को 4 एम्बुलेंस और  मुख्यालय बिलासपुर को 2 एम्बुलेंस उपलब्ध होंगे। 

 

              मिलीन्द ने बताया कि 5 एडवांस लाईफ सपोर्ट प्रणाली वाले  एम्बुलेंस में से 1-1 एम्बुलेन्स  हसदेवत्र, गेवरा क्षेत्र, सोहागपुर क्षेत्र, चिरमिरी क्षेत्र और 1 बिश्रामपुर क्षेत्र को दिया जाएगा।

 

                           एससीएल जनसम्पर्क के अनुसार वर्तमान में एसईसीएल में 49,914 कर्मी कार्यरत हैं। सभी कर्मियों और परिवजनों के लिए कोविड संक्रमणकाल में यह सुविधा निश्चय ही लाभदायक होगी। एसईसीएल में कुल 3 केन्द्रीय चिकित्सालय, 7 क्षेत्रीय चिकित्सालय और 56 डिस्पेंसरी हैं। विस्तृत चिकित्सीय संरचना के माध्यम से एसईसीएल अपने कर्मियों और परिजनों के लिए उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराती है। एम्बुलेंस की सुविधा प्राप्त होने से निश्चय ही चिकित्सा सुविधा बेहतर होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES