Russian President Vladimir Putin Again Claims Says Covid-19 Vaccine Effective And Safe | रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने कोरोना वैक्सीन को लेकर फिर किया दावा, कहा

Russian President Vladimir Putin Again Claims Says Covid-19 Vaccine Effective And Safe | रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने कोरोना वैक्सीन को लेकर फिर किया दावा, कहा

[ad_1]

मॉस्को: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बृहस्पतिवार को रूस द्वारा पिछले महीने मंजूरी दिए गए कोरोना वायरस के टीके की प्रशंसा की और कहा कि यह प्रभावी और सुरक्षित है.

राष्ट्रपति ने इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय आशंकाओं को दूर करने की कोशिश की जो केवल दो महीने तक कुछ दर्जन लोगों पर परीक्षण के आधार पर मंजूरी देने पर सवाल उठा रहे हैं.

रूस की सरकारी रसिया 24 टीवी चैनल पर बृहस्पतिवार को प्रासरित साक्षात्कार में राष्ट्रपति पुतिन ने जोर देकर कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ दुनिया के पहले टीके को सरकार ने सख्त रूसी कानून की कसौटी पर परखने के बाद मंजूरी दी है और ये कानून अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप है.

पुतिन का दावा ऐसे समय आया है जब दुनिया भर के डॉक्टरों ने जल्दबाजी में टीके को मंजूरी देने और रूस द्वारा इसकी प्रभावकारिता के संबंध में आंकड़ों को साझा करने में असफल होने पर चिंता जताई है और इसे वैज्ञानिक प्रक्रिया का उल्लंघन करार दिया है.

पुतिन ने कहा कि उनकी एक बेटी को भी टीका दिया गया है और उसमें एंटीबॉडी विकसित हुए हैं एवं वह बेहतर है. हालांकि, रूसी अधिकारियों ने इस दावे को साबित करने के लिए कोई वैज्ञानिक सबूत नहीं दिए हैं.

ये भी पढ़ें:

पाकिस्तान में एक शख्स ने घर में पाल रखा है जिराफ, वीडियो देख सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा

एक अजीब डर की वजह से 80 साल से नहीं काटे इस शख्स ने अपने बाल, 5 मीटर तक हो चुके हैं लंबे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES