एक शिक्षक के रूप में मुझे अपने पुराने प्यार की याद दिला दी। पति से तलाक लेगी SSB जवान, जानिए BPSC वाली मैडम की कहानी

Prakash Gupta
3 Min Read

आज महिला सशक्तिकरण बढ़ रहा है। लोग चाहते हैं कि उनकी बहुएं खूब पढ़ें-लिखें और आगे बढ़ें। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी कहानी सुनाने जा रहे हैं जिसे पढ़कर लोग अपनी बहुओं को पढ़ने-लिखने लायक बनाने से डरेंगे। घटना बिहार के मुजफ्फरपुर की है.

यहां एक एसएसबी जवान ने अपनी पत्नी को खूब खरी-खोटी सुनाई। युवक अपनी पत्नी को पढ़ाने से नहीं चूका। किताब कॉपी से लेकर कोचिंग फीस तक सब कुछ उन्होंने पूरा किया. उनकी पत्नी भी सफल थीं.

उनका चयन बीपीएससी शिक्षक परीक्षा में हो गया. वह मुजफ्फरपुर के साहिबगंज में पदस्थापित थे. लड़की की सफलता से माता-पिता और ससुराल वाले दोनों बहुत खुश थे। लेकिन तभी महिला टीचर का सालों पुराना प्यार जाग गया. अब वह अपने पति से तलाक लेना चाहती है.

क्या है पूरा मामला?

टीचर बनने के बाद लड़की को अपना पुराना प्यार याद आ गया. बीपीएससी द्वारा चयनित शिक्षक कई दिनों से स्कूल नहीं आ रहे थे. शिक्षिका मां ने दर्ज करायी प्राथमिकी. शिक्षक के अचानक गायब हो जाने से सभी चिंतित थे. पुलिस मामले का खुलासा नहीं कर सकी. मामला बढ़ा तो शिक्षक स्कूल पहुंच गए। अदालत को दिए अपने बयान में शिक्षिका ने कहा कि वह अपनी सहेली के घर गई थी।

वह अपने पति से तलाक लेना चाहती है

शिक्षिका के अचानक गायब होने से परेशान उसकी मां ने अपने रिश्ते के चाचा पर अपहरण का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी थी. इस मामले में जब कोर्ट में उनसे पूछताछ की गई तो सभी हैरान रह गए. टीचर का कहना था कि उसकी शादी जबरन करायी गयी थी. वह अपने पति से तलाक चाहती है. वह कोर्ट में तलाक का केस दायर करेंगी. स्कूल टीचर ने भी रिश्ते के चाचा के साथ रहने की बात कही।

यह बयान उनके पति ने दिया है

इस बीच स्कूल टीचर के पति ने कहा कि उन्होंने अपनी पत्नी की पढ़ाई में कोई कसर नहीं छोड़ी. वह वाराणसी में स्थित हैं। शिक्षिका वहां अपने पति के साथ रहती थी. उन्होंने वहां अपनी पढ़ाई जारी रखी. लेकिन टीचर में चयनित होने के बाद वह अपने पति से दूर होने लगीं.

Share This Article