राम मंदिर: 51 इंच ऊंची रामलला की मूर्ति का क्या होगा?

Prakash Gupta
2 Min Read

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि अयोध्या राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं। काफी समय से इस बात पर सस्पेंस बना हुआ था कि राम मंदिर के गर्भगृह में कौन सी मूर्ति स्थापित की जाएगी. अब इसे लेकर खबर सामने आ रही है. ताजा खबर यह है कि मंदिर के गर्भगृह में भगवान श्रीराम की 51 इंच ऊंची प्रतिमा स्थापित की जाएगी। भगवान राम अपने बाल रूप में नजर आएंगे.

पुरानी मूर्ति का क्या करें?

जानकारी के मुताबिक रामलाल की यह मूर्ति कर्नाटक के नीले पत्थरों से तैयार की गई है. गर्भगृह में कमल पर रामलला विराजमान होंगे. जिसके बाद प्रतिमा की लंबाई 8 फीट हो जाएगी. अब यह बड़ा सवाल है कि रामलाल की नई प्रतिमा स्थापित होने के बाद पुरानी प्रतिमा का क्या किया जाएगा. आपको बता दें कि नई मूर्ति को पुरानी मूर्ति के साथ ही स्थापित करने की योजना है.

22 जनवरी को मनाया जाएगा

22 जनवरी का दिन भारत के लोगों के लिए बेहद खास दिन है। इस दिन अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा. मंदिर में भगवान राम की मूर्ति स्थापित की जाएगी. इस दिन एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर का दौरा करेंगे.

Share This Article