रेलवे रील प्रतियोगिता: विजेता को मिलेंगे रु. 25,000! पता लगाना

Prakash Gupta
2 Min Read

मेज़: रेलवे की ओर से कई बार यात्रियों के लिए अभियान चलाए जाते हैं. कभी-कभी पोस्टर-मेकिंग प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं, तो कभी-कभी नारा-लेखन प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं। हाल ही में रेलवे यात्रियों के लिए एक खास अभियान चला रहा है.

यह अभियान एक प्रतियोगिता है. इसमें हिस्सा लेकर आप 25 हजार रुपये तक जीत सकते हैं. इसके लिए यात्रियों को अपने टिकट के साथ एक वीडियो भेजना होगा. इस खास योजना का नाम है मेरा टिकट, मेरा ईमान, तो आइए जानते हैं इससे जुड़ी पूरी जानकारी।

क्या है रेलवे की योजना?

पश्चिम रेलवे मंडल कार्यालय, मुंबई मंडल ने उचित टिकट के साथ यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक प्रतियोगिता और अभियान शुरू किया है। रेलवे यात्रियों से दिए गए लिंक पर एक छोटा वीडियो अपलोड करने के लिए कहेगा जिसमें बताया जाएगा कि ट्रेन से यात्रा करने से पहले उचित टिकट खरीदना क्यों महत्वपूर्ण है।

आप पुरस्कार जीत सकते हैं

रेलवे के इस खास अभियान के तहत यात्रियों को सबसे पहले 60 से 120 सेकेंड का वीडियो या रील बनाकर दिए गए लिंक पर सबमिट करना होगा. प्रतिभागी क्यूआर कोड को स्कैन कर सकेंगे या Google लिंक के माध्यम से वीडियो अपलोड कर सकेंगे।

विजेताओं को नकद पुरस्कार दिया जाएगा

यदि वीडियो चुना जाता है, तो वह वीडियो 25 दिसंबर, 2023 से 25 जनवरी, 2024 तक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया जाएगा। वीडियो को प्राप्त लाइक और शेयर की अधिकतम संख्या के आधार पर विजेताओं की घोषणा की जाएगी। प्रथम पुरस्कार विजेता को 12,500 रुपये, दूसरे पुरस्कार विजेता को 7,500 रुपये और तीसरे पुरस्कार विजेता को 5,000 रुपये मिलेंगे।

Share This Article