Rahul Gandhi Said Demonetisation Flawed GST Failed Lockdown Destroyed India Economy | नोटबंदी, GST और असफल लॉकडाउन ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद किया

Rahul Gandhi Said Demonetisation Flawed GST Failed Lockdown Destroyed India Economy | नोटबंदी, GST और असफल लॉकडाउन ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद किया

[ad_1]

नई दिल्ली: अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार को निशाने पर लिया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि तीन फैसलों ने भारतीय अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया. इन तीन फैसलों को गिनाते हुए उन्होंने नोटबंदी, जीएसटी और लॉकडाउन का जिक्र किया.

अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने लॉकडाउन को असफल करार दिया. वहीं जीएसटी को त्रुटिपूर्ण करार दिया. उन्होंने कहा कि इन तीन फैसलों को अलावा और कुछ भी झूठ है. दरअसल, राहुल गांधी का ये ट्वीट वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के उस बयान पर आया जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस को ‘एक्ट ऑफ गॉड’ बताते हुए कहा था कि इससे भारत की अर्थव्यवस्था और सिकुड़ सकती है.

गुरुवार को जीएसटी काउंसिल की बैठक के बाद निर्मला सीतारमण ने ये बयान दिया था. उनके इस बयान के बाद ट्विटर पर काफी आलोचना हुई. लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि अगर सब भगवान की माया है तो सरकार की जरूरत ही क्या है? इस तरह के कई रिएक्शन्स ट्विटर पर देखे गए जिनमें लगभग सभी वित्त मंत्री को ट्रोल कर रहे थे.

बता दें कि चाहे कोरोना का मुद्दा हो, अर्थव्यवस्था हो, चीन के साथ सीमा विवाद का मसला हो, रोजगार हो या फिर नीट और जेईई परीक्षा के आयोजन का विषय हो, राहुल गांधी लगातार सरकार से सवाल कर रहे हैं और निशाना साध रहे हैं. हाल ही अपने एक ट्वीट में उन्होंने कहा था, “पिछले 4 महीनों में क़रीब 2 करोड़ लोगों ने नौकरियां गंवायी हैं. 2 करोड़ परिवारों का भविष्य अंधकार में है. फेसबुक पर झूठी खबरें और नफ़रत फैलाने से बेरोज़गारी और अर्थव्यवस्था के सर्वनाश का सत्य देश से नहीं छुप सकता.”

निर्मला सीतारमण बोलीं-कोरोना आपदा है ‘एक्ट ऑफ गॉड’ जिससे सिकुड़ेगी अर्थव्यवस्था, लोगों ने कर दिया ट्रोल 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES