india

rahul gandhi on uttar pradesh chitrakoot girl sexual assault case in mines – चित्रकूट में लड़कियों के यौन शोषण पर बोले राहुल गांधी


रमन झा, नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी किसी ना किसी मुद्दे को लेकर आए दिन केंद्र सरकार को सवालों में घेर लेते ही रहते हैं। कोरोना संकट, देश की अर्थव्यवस्था और भारत चीन विवाद के बाद राहुल गांधी ने आज चित्रकूट मामले को लेकर सरकार को निशाना साधा है।

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट की खदानों में नाबालिग लड़कियों के साथ यौन शोषण के मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं। राहुल ने कहा कि अनियोजित लॉकडाउन में भूख से मरता परिवार, इन बच्चियों ने ज़िंदा रहने की ये भयावह कीमत चुकाई है। क्या ये ही हमारे सपनों का भारत है? राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ‘अनियोजित लॉकडाउन में भूख से मरता परिवार… इन बच्चियों ने जिंदा रहने की ये भयावह कीमत चुकाई है। क्या ये ही हमारे सपनों का भारत है?’

 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड के चित्रकूट की खदानों में नाबालिग लड़कियों के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया है। यहां गरीब नाबालिग लड़कियां मजदूरी करने को मजबूर हैं और बिचौलिए इसका फायदा उठाते हैं। खदानों में यौन शोषण का मामला सामने आने के बाद डीएम शेषमणि पांडे ने पूरे मामले में मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए थे। साथ ही कहा था कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल मंगलवार को एक निजी चैनल ने अपनी रिपोर्ट में चित्रकूट के खदानों में ठेकेदारों व बिचौलियों के द्वारा गरीब लड़कियों के यौन शोषण का मामला उजागर किया गया था। रिपोर्ट में दिखाया गया था कि लड़कियों को मजदूरी के लिए यौन शोषण का शिकार होना पड़ता है। ठेकेदार और बिचौलिए इन लड़कियों को मजदूरी नहीं देते। मजदूरी पाने के लिए इन्हें अपने जिस्म का सौदा करना पड़ता है। इनकार करने पर मजदूरी नहीं मिलती है।

Live Share Market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker