Rahul Gandhi On Covid Vaccine, Goverment Must Ensure To Justified Distribution | कोरोना की वैक्सीन पर बोले राहुल गांधी

Rahul Gandhi On Covid Vaccine, Goverment Must Ensure To Justified Distribution | कोरोना की वैक्सीन पर बोले राहुल गांधी

[ad_1]

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जानलेवा कोरोना वायरस की वैक्सीन पर सरकार को सलाह दी है. राहुल गांधी ने कहा है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को वैक्सीन की उपलब्धता और उचित वितरण सुनिश्चित करने पर अभी से अपनी रणनीति बना लेनी चाहिए. राहुल ने कहा है कि वैक्सीन देश के सभी लोगों तक पहुंचनी चाहिए.

कोविड वैक्सीन पर राहुल गांधी की सरकार को सलाह

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘भारत कोविड-19 वैक्सीन तैयार करने वाले देशों में से एक होगा. ऐसे में यह सुनिश्चित करने के लिए स्पष्ट रूप से परिभाषित, समावेशी रणनीति की जरूरत है. जिससे वैक्सीन की उपलब्धता और उचित वितरण को किफायती बनाया जा सके.’’ कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार को ऐसा अभी करना चाहिए.

भारत में कोरोना के 64 हजार से ज्यादा नए मामले

गौरतलब है कि दुनिया के कई देशों समेत भारत में भी कुछ स्थानों पर कोरोना वायरस के वैक्सीन का परीक्षण चल रहा है. इस बीच देश में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में 64 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए. आज संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 24 लाख 61 हजार से ज्यादा हो गए. जबकि एक दिन में  करीब एक हजार मौत के साथ मरनेवालों का आंकड़ा बढ़कर 48 हजार पर पहुंच गया है.

राहुल गांधी कोरोना वायरस पर सरकार के मुखर आलोचक रहे हैं. महामारी की शुरुआत से ही उन्होंने सरकार को गंभीरता बरतने की सलाह देने का काम किया है. इससे पहले राहुल गांधी ने भारत में बढ़ते कोरोना के मामलों से जुड़े ग्राफ को साझा कर प्रधानमंत्री मोदी पर कटाक्ष किया था. उन्होंने ट्विटर पर लिखा था, ‘‘कोरोना का ग्राफ कम नहीं हो रहा है बल्कि भयावह होता जा रहा है. अगर ये PM की ‘संभली हुई स्थिति’ है तो ‘बिगड़ी स्थिति’ किसे कहेंगे?’’

गैलेंट्री अवॉर्ड्स का एलान हुआ, शीर्ष स्थान पर जम्मू-कश्मीर पुलिस, यूपी पुलिस तीसरे स्थान पर

सबसे ज्यादा दिनों तक देश के प्रधानमंत्री रहे ये पांच नेता, पंडित नेहरू के नाम आज भी है रिकॉर्ड

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES