india

rahul gandhi attacks pm modi on covid 19 gst and demonetization – राहुल गांधी का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, कहा

रमन झा, नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने एक वीडियो शेयर कर केंद्र सरकार की नीतियों पर सवाल उठाया है। राहुल गांधी ने ट्वीटर पर लिखा कि भविष्य में जब फेलियर पर कोई स्टडी होगी, तो कोविड-19, नोटबंदी और जीएसटी को बताया जाएगा।

राहुल गांधी ने वीडियो के कैप्शन में तीन मसलों का जिक्र किया है कोविड-19, नोटबंदी और जीएसटी का लागू करना। राहुल गांधी ने कहा कि इन्हें हार्वर्ड के बिजनेस स्कूल में फेलियर के तौर पर पढ़ाया जाएगा। इसके साथ ही राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वीडियो साझा किया है, जिसमें उन्होंने देश को संबोधित करते हुए कहा था कि कोरोना वायरस के खिलाफ जंग को 21 दिनों में जीता जाएगा।

वीडियो में दिखाया गया है कि अब कोरोना वायरस से जारी जंग को सौ दिन से ऊपर हो गए हैं, जबकि भारत कोरोना वायरस की रैंकिंग में तीसरे नंबर पर पहुंच चुका है।

आपको बता दें कि 19 मार्च को प्रधानमंत्री मोदी कोरोना संकट को लेकर पहली बार देश को संबोधित किया था और एक दिन के जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था। इसके बाद प्रधानमंत्री ने देश को संबोधित करते हुए 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया था और लोगों से लॉकडाउन के नियमों का कड़ाई से पालन करने के लिए कहा था। तीन महीने से ज्यादा का वक्त बीत जाने के बाद भी देश में कोरोना का संकट बरकरार है।अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत कोरोना वायरस संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित देशों की सूची में तीसरे पायदान पर पहुंच गया है।

इससे रविवार को राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि पीएम केयर्स कोष में ‘‘अपारदर्शिता’’से भारतीयों का जीवन खतरे में पड़ रहा है। राहुल ने एक आलेख को सदर्भित करते हुए ट्वीट कर कहा, “पीएम केयर्स की अपारदर्शिता  भारतीय जीवन को खतरे में डालना। लोगों के पैसे का इस्तेमाल दोयम दर्जे के उत्पाद खरीदने में करना।”

उन्होंने यहां तक कि एक हैशटैग ‘बीजेपी फेल्स कोरोना फाइट’ का भी इस्तेमाल किया है। न्यज आर्टिकल में एक पूर्व कर्मचारी का उद्धरण देते आरोप लगाया गया है कि पीएम केयर्स के वेंटिलेटर मेकर एजीवीए ने ‘खराब परफॉर्मेस’ को छुपाने के लिए सॉफ्टवेयर में हेराफेरी की है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close