डाकघर योजना: पत्नी के साथ खुलवाएं ये खाता; आपको 5 लाख रुपये की गारंटीड इनकम मिलेगी

Prakash Gupta
2 Min Read

डाकघर योजना: अगर आप 2024 में अपने लिए एक ऐसी स्कीम तलाशना चाहते हैं, जिसमें निवेश करने के बाद आपका पैसा सुरक्षित रहेगा और आपको हमेशा इनकम होती रहेगी। इसके लिए डाकघर मासिक बचत योजना आपके लिए एक अच्छा विकल्प है। इस योजना की सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसमें जो भी राशि निवेश करेंगे वह पूरी तरह से सुरक्षित रहेगी और आपको निवेश की गई राशि के अनुसार मासिक आधार पर ब्याज भी मिलेगा।

दरअसल, हम पोस्ट ऑफिस की जिस योजना की बात कर रहे हैं उसे पोस्ट ऑफिस एमआईएस अकाउंट के नाम से जाना जाता है। इसे अकेले और संयुक्त दोनों तरह से खोला जा सकता है. अगर आप यह खाता अपनी पत्नी, भाई या परिवार के किसी सदस्य के साथ खोलते हैं तो भी यह आपके लिए बहुत अच्छा होगा क्योंकि इससे आपकी सीमा बढ़ जाती है। इससे आपको ज्यादा फायदा होगा. ऐसे में आप इस स्कीम के जरिए घर बैठे आसानी से 500,000 रुपये से ज्यादा की कमाई कर सकते हैं.

आपको हर महीने अच्छा मुनाफा मिलेगा

आपको बता दें कि आपको पोस्ट ऑफिस की मासिक बचत योजना की जमा योजना में एक बार निवेश करना चाहिए, जिसमें आपको एक बार पैसा जमा करना होगा और आपको हर महीने ब्याज के रूप में पैसा मिलता रहेगा। खाते पर प्राप्त ब्याज का भुगतान डाकघर बचत खाते में किया जाएगा। आप 5 साल बाद अपना पैसा वापस भी पा सकते हैं। यदि आप किसी योजना से अधिक लाभ चाहते हैं तो आप उसे परिपक्वता तिथि के बाद भी प्रमोट कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आप नजदीकी डाकघर से संपर्क कर सकते हैं।

Share This Article