देश दुनिया

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल आज भाजपा में शामिल हो गए हैं।

गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel Joins BJP) आज भाजपा में शामिल हो गए हैं। इस बीच भाजपा ज्वाइन करने से पहले हार्दिक पटेल ने ट्वीट भी किया है।

हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर कहा कि वह छोटा सिपाही बनकर काम करेंगे। बता दें कि हार्दिक पटेल ने बीते महीने कांग्रेस (Congress) के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

आने वाले दिनों में कांग्रेस से और नेताओं के बीजेपी में शामिल होने की संभावना पर हार्दिक पटेल ने कहा कि बहुत जल्द हर 10 दिन में एक कार्यक्रम करेंगे जिसमें कांग्रेस पार्टी से नाराज विधायकों, ज़िला पंचायत या तहसील पंचायत के सदस्यों, नगर निगम के सदस्यों को जोड़ेंगे।

हार्दिक ने कहा कि आजतक मैंने पद के लालच में कहीं भी किसी भी प्रकार की मांग नहीं रखी। कांग्रेस को भी मैंने काम मांगते हुए छोड़ा और बीजेपी में भी मैं काम करने की परिभाषा के साथ जुड़ रहा हूं। स्थान की चिंता कमजोर लोग करते हैं. मजबूत लोग कभी भी स्थान की चिंता नहीं करते हैं।

पाटीदार आंदोलन से राष्ट्रीय राजनीति में चमके हार्दिक पटेल को जब साल 2019 में राहुल गांधी कांग्रेस में लेकर आए तो उन्हें तुरुप का इक्का बताया जा रहा था।

साल 2020 में गुजरात कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया लेकिन लंबे वक्त से नाराज चल रहे हार्दिक ने पिछले महीने ही पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस की स्टेट यूनिट से लेकर हाईकमान पर कई आरोप लगाए। विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात की राजनीति में इस बड़े फेरबदल का असर वक्त तय करेगा।

हार्दिक ने गुरुवार सुबह एक ट्वीट कर कहा, ‘राष्ट्रहित, प्रदेशहित, जनहित एवं समाज हित की भावनाओं के साथ आज से नए अध्याय का प्रारंभ करने जा रहा हूं। भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र भाई मोदी जी के नेतृत्व में चल रहे राष्ट्र सेवा के भगीरथ कार्य में छोटा सा सिपाही बनकर काम करूंगा।’

बताया जा रहा है कि हार्दिक पटेल का आगामी विधानसभा चुनाव लड़ना तय है। हार्दिक सौराष्ट्र की मोरबी या अहमदाबाद जिले में अपने पैतृक गांव वीरमगाम सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। उन्होंने भाजपा से चुनाव लड़ने के संकेत भी दिए थे।

Sach News Desk

देश में तेजी से बढ़ती हुई हिंदी समाचार वेबसाइट है। जो हिंदी न्यूज साइटों में सबसे अधिक विश्वसनीय, प्रमाणिक और निष्पक्ष समाचार अपने पाठक वर्ग तक पहुंचाती है। इसकी प्रतिबद्ध ऑनलाइन संपादकीय टीम हर रोज विशेष और विस्तृत कंटेंट देती है। हमारी यह साइट 24 घंटे अपडेट होती है, जिससे हर बड़ी घटना तत्काल पाठकों तक पहुंच सके। पाठक भी अपनी रचनाये या आस-पास घटित घटनाये अथवा अन्य प्रकाशन योग्य सामग्री ईमेल पर भेज सकते है, जिन्हें तत्काल प्रकाशित किया जायेगा !

Related Articles

Back to top button