Pakistan Denies Presence Of Dawood Ibrahim In Karachi, Says Media Claims Are Baseless ANN | दाऊद इब्राहिम पर कबूलनामे से पलटा पाक, कहा

Pakistan Denies Presence Of Dawood Ibrahim In Karachi, Says Media Claims Are Baseless ANN | दाऊद इब्राहिम पर कबूलनामे से पलटा पाक, कहा

[ad_1]

इस्लामाबाद: भारतीय मीडिया में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर किए जा रहे दावे को पाकिस्तान ने खारिज कर दिया है. पाकिस्तान ने दाऊद इब्राहिम पर कबूलनामे को निराधार बताया है. पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा कि भारतीय मीडिया में दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान ने अपनी जमीन पर दाऊद इब्राहिम की मौजूदगी को स्वीकार किया है, ये दावा निराधार और भ्रामक है. साथ ही इस बात को भी खारिज कर दिया कि पाकिस्तान 88 आकाओं पर नए प्रतिबंध लगा रहा है.

दरअसल, एफएटीएफ की निगरानी की लिस्ट से बाहर आने की कोशिशों के तहत पाकिस्तान ने आतंकियों की लिस्ट जारी की थी. जिसमें दाऊद इब्राहिम का भी शामिल था. बताया गया था कि कराची के क्लिफ्टन इलाके के व्हाइट हाउस में दाऊद इब्राहिम रहता है.

अपने कबूलनामे से पलटा दाऊद

अब अपने बयान से पलटते हुए पाक विदेश मंत्रालय ने कहा, 18 अगस्त 2020 को दो एसआरओ जारी किए गए थे. इस लिस्ट में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के अनुसार नामित व्यक्तियों और संस्थाओं के नाम हैं. ऐसे एसआरओ समय-समय पर जारी किए जाते हैं. आखिरी बार इस तरह के एसआरओ 2019 में जारी किए गए थे.

मुंबई हमले का मास्टरमाइंड है दाऊद इब्राहिम

दाऊद इब्राहिम मुंबई हमले का मास्टमाइंड है. उसने 1993 में मुंबई में बम धमाके करवाए थे. मुंबई धमाके के बाद वह परिवार सहित वह मुंबई से भाग गया. दाऊद का नाम भारत की मोस्ट वांटेड लिस्ट में है.

इस घटना में देश की आर्थिक राजधानी मुंबई दहल गई थी. कई मौके पर इस बात के सबूत दुनिया के सामने आते रहे कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में है. लेकिन हर बार पाकिस्तान इससे इनकार करता रहा. दुनिया के कई देशों को इसकी तलाश है.

ये भी पढ़ें

दुनिया में कोरोना से अबतक 8 लाख 7 हजार मरीजों की मौत, 24 घंटे में आए 2.50 लाख नए मामले

अमेरिका में कल 952 कोरोना मरीजों की मौत, ब्राजील में 46 हजार नए मामले, दोनों देशों में कुल 94 लाख संक्रमित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES