NHAI में बिना परीक्षा नौकरी पाने का मौका – रिक्ति विवरण, वेतन और पात्रता…

Prakash Gupta
2 Min Read

एनएचएआई नौकरी: भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) देश के युवाओं को नौकरी के अवसर प्रदान कर रहा है। इस संबंध में एक अधिसूचना भी जारी की गई है. NHAI डिप्टी जनरल मैनेजर और जनरल मैनेजर के पदों पर भर्तियां कर रहा है.

जिनके पास निर्वाचित होने के लिए प्रासंगिक योग्यताएं हैं। उम्मीदवार एनएचएआई की आधिकारिक साइट nhai.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
दरअसल इन पदों के लिए आवेदन फॉर्म की प्रक्रिया 2 जनवरी 2024 से शुरू हो चुकी है. आवेदन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से जारी हो रहे हैं और इसकी आखिरी तारीख 2 फरवरी तय की गई है. उम्मीदवार इस नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. यदि आप अधिक विवरण चाहते हैं, तो नीचे पढ़ें।

इन पदों पर भर्तियां

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने 49 महाप्रबंधक और उप महाप्रबंधक पदों की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। यहां रिक्त पदों पर पदवार नियुक्ति की जाएगी. उप महाप्रबंधक के लिए 27 रिक्तियां और प्रबंधक के लिए 22 रिक्तियां हैं। वहीं इस फॉर्म को भरने के लिए योग्यता और आयु सीमा के लिए आप आधिकारिक नोटिफिकेशन पर जाकर चेक कर सकते हैं।

योग्यता एवं अनुभव

इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में स्नातक की डिग्री प्राप्त करनी चाहिए। वहीं, अगर सैलरी की बात करें तो डिप्टी जनरल मैनेजर के लिए शुरुआती सैलरी 12 लाख 78 हजार 800 से शुरू होती है और जनरल मैनेजर के लिए 11,67,700 रुपये दिए जाएंगे.

Share This Article