खास खबर

सलामी बल्लेबाज जोस बटलर के पास अभी तक ऑरेंज कैप है Opener Jos Buttler still has the Orange Cap

राजस्थान के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर के पास अभी तक ऑरेंज कैप है। इस इंग्लिश खिलाड़ी ने अभी तक खेले 5 मैचों में 68 की औसत से 272 रन बनाए हैं, वहीं राहुल के नाम 6 मैचों में 47 की औसत से 235 रन दर्ज है।

आईपीएल 2022 के तीसरे हफ्ते का अंत जबरदस्त अंदाज में हुआ और खूब रन बरसे. शनिवार 16 अप्रैल को मौजूदा सीजन को पूरे तीन हफ्ते हो गए और डबल हेडर के साथ टूर्नामेंट का रोमांच और आगे बढ़ा.

इस सीजन में 27 मैच हो चुके हैं और ऐसे में ऑरेंज कैप (IPL Orange Cap) की रेस में गर्मी बढ़ने लगी है. हालांकि, पिछले कई दिनों की तरह एक बार फिर पहले नंबर पर राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जॉस बटलर ही अभी भी पहले स्थान पर हैं. वहीं अभी तक इस सीजन में पूरी लय हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) आखिर अपने पुराने रंग में लौट आए और साथ ही फिर रनों की दौड़ में भी लौट आए हैं. उनके अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिनेश कार्तिक ने भी एक जबरदस्त पारी खेलकर अपना दावा ठोका है.

शनिवार को आईपीएल में खूब रन बने. पहले तो केएल राहुल के शतक की मदद से लखनऊ ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 199 रन बनाए. मुंबई ने भी इसके जवाब में 181 रन बोर्ड पर टांगे और 18 रन से हार झेली. फिर शाम के मैच में दिनेश कार्तिक और ग्लेन मैक्सवेल के आतिशी अर्धशतकों की मदद से बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 189 रन बनाए, जबकि दिल्ली ने भी 173 रनों के साथ जवाब दिया. यानी रनों की बरसात हुई और इसमें सबसे ज्यादा ध्यान खींचा राहुल और कार्तिक की पारियों ने.

बटलर जैसा काम कर करीब पहुंचे राहुल

लखनऊ के कप्तान राहुल ने अपना 100वां मैच खेलते हुए शतक ठोका और नाबाद 103 रन बनाए. वह ऐसा करने वाले आईपीएल में पहले बल्लेबाज बने. खास बात ये रही कि ये इस सीजन में सिर्फ दूसरा ही शतक था. पहला शतक राजस्थान रॉयल्स के जॉस बटलर ने ठोका था. संयोग से दोनों का ही शतक मुंबई इंडियंस के खिलाफ आया और अब ये ही दोनों बल्लेबाज ऑरेंज कैप की रेस में पहले और दूसेर स्थान पर हैं. बटलर तो काफी वक्त से शीर्ष पर हैं. उनके 5 पारियों में 272 रन हैं. वहीं इस शतक की मदद से राहुल के अब 6 पारियों में 235 रन हो गए हैं. वह अपने करीबी दोस्त और गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या (228) को तीसरे स्थान पर छोड़ गए.

कार्तिक बैंगलोर के नंबर एक बल्लेबाज

वहीं दिनेश कार्तिक ने भी सिर्फ 34 गेंदों में 66 रनों (नाबाद) की हैरतअंगेज पारी खेली, जिसके दम पर बैंगलोर ने मुश्किल हालात से बाहर निकलकर दिल्ली को हराया. इस सीजन के पहले मैच से ही बैंगलोर के लिए लगातार रन बना रहे इस अनुभवी भारतीय बल्लेबाज ने इस सीजन में अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाया और अब वह फाफ डुप्लेसी, विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल जैसे बल्लेबाजों से काफी आगे निकलकर बैंगलोर के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं. उनके 6 पारियों में 197 रन हैं और वह आठवें स्थान पर पहुंच चुके हैं.

Related Articles

Back to top button